इंग्लैंड के स्पिन ऑलराउंडर मोईन अली को क्रिकेट में खास योगदान के लिए क्वीन्स बर्थडे ऑनर्स में ‘ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर’ (OBE) से सम्मानित किया गया है. मोईन अली इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं. वह लंबे वक्त तक इंग्लैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में खेले, लेकिन हाल ही में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. कुछ दिन पहले ही उन्होंने टेस्ट में वापसी के भी संकेत दिए हैं. 

इंग्लैंड क्रिकेटर और इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले स्टार ऑलराउंडर मोईन अली को उनकी सेवाओं के लिए क्वीन्स बर्थडे ऑनर्स में ‘ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर’ से सम्मानित किया गया है. द गार्जियन और पीए मीडिया ने कहा, “मोईन अली ने पिछले साल के अंत में टेस्ट क्रिकेट से अपने सफेद गेंद के करियर से संन्यास ले लिया था.”

मोईन अली ने कहा, “यह स्पष्ट रूप से एक सम्मान है. अगर मेरे प्रदर्शन से मेरे माता-पिता खुश हैं तो यह मेरे लिए भी खुशी की बात है. साथ ही मुझे अपने प्रशंसकों का भी साथ मिला, जिनकी वजह से मैं अपनी बल्लेबाजी पर काम कर पाया.”

मोईन अली ने दिए वापसी के संकेत

मोईन जिन्होंने संकेत दिया है कि अगर इंग्लैंड के नए रेड-बॉल कोच ब्रेंडन मैकुलम को उनकी सेवाओं की आवश्यकता होती है तो वह इसके लिए तैयार रहेंगे. पिछले साल संन्यास लेने के बाद टेस्ट क्रिकेट में हो रही वापसी को लेकर मोईन ने कहा उन्होंने आईपीएल में इंग्लैंड के टेस्ट कोच मैकुलम के साथ खेला था और वास्तव में उनकी काम करने की शैली का आनंद लिया था. 34 साल के मोईन ने तीनों प्रारूपों में 225 अंतरराष्ट्रीय मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें 315 विकेट लेने के अलावा 5,428 रन बनाए हैं.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment