6.6 C
London
Tuesday, March 5, 2024

कतर ने फीफा विश्व कप से पहले पैगंबर मुहम्मद सल्लाहू अलैहि वसल्लम की हदीस प्रदर्शित की

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

दुनिया भर के प्रशंसकों को इस्लाम से परिचित कराने के लिए कतर फीफा विश्व कप से पहले पैगंबर मुहम्मद की हदीसों को प्रदर्शित कर रहा है।

सड़कों पर दया, दान और अच्छे कामों पर पैगंबर के शब्दों वाले भित्ति चित्र बनाए गए हैं। सड़कों पर प्रदर्शित कुछ हदीसों में “हर अच्छा काम एक दान है”, “जो दूसरों के प्रति दयालु नहीं है, उस पर दया नहीं की जाएगी”

फीफा विश्व कप 20 नवंबर से 18 दिसंबर के बीच आयोजित किया जाना है। यह मध्य पूर्व में आयोजित होने वाला पहला फीफा विश्व कप भी है। अक्टूबर में, कतर ने स्ट्रीट चाइल्ड फीफा विश्व कप 2022 की मेजबानी की। टूर्नामेंट में 25 देशों का प्रतिनिधित्व करने वाली 28 टीमों ने भाग लिया। 13 लड़कियों की टीमों और 15 लड़कों की टीमों ने शरणार्थियों और विस्थापित बच्चों का प्रतिनिधित्व करते हुए इस कार्यक्रम में भाग लिया।

“यह उन लोगों के लिए विश्व कप है जिन्हें कलंक का सामना करना पड़ा है। हम आपसे कहते हैं, ‘आपको प्यार किया जाता है।’ जिन्हें लगातार पहुंच से वंचित किया जाता है या दूर भगाया जाता है या यहां तक ​​​​कि गोल कर दिया जाता है, हम कहते हैं, ‘कतार में सबसे आगे आओ। आप स्ट्रीट चिल्ड्रन यूनाइटेड के महत्वपूर्ण सह-संस्थापक और सीईओ हैं, जॉन व्रो ने कहा।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img