(Bhagwant Mann) सरकार का एक महीने का कार्यकाल पूरा होने के मौके पर पंजाब के तकरीबन हर राष्ट्रीय और प्रादेशिक अखबार में पंजाब सरकार की और से सरकार के 30 दिन के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड जारी किया गया है.

इन इश्तेहारों में यह दावा किया गया है कि 1 जुलाई से 300 यूनिट मुफ्त बिजली (Free Electricity) पंजाब के लोगों को दी जाएगी. इस बात की जानकारी अब आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के पंजाब के प्रदेश प्रवक्ता नील गर्ग ने ट्वीट करके दी है. उन्होंने पंजाब सरकार के द्वारा अखबारों में दिए इन्हीं इश्तेहारों का हवाला दिया है. हालांकि, अब तक मुफ्त बिजली को लेकर भगवंत मान की और से आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है.

बता दें कि भगवंत मान ने दावा किया है कि वे आज पंजाब की जनता के लिए बड़ा ऐलान करेंगे. इससे यह संकेत मिलता है कि वह पंजाब के हर घर को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा कर सकते हैं. मान ने यह भी कहा कि उन्होंने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की. बता दें कि आप ने पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले 300 युनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया था. पिछले साल घोषणा करते हुए केजरीवाल ने हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया था कि क्या प्रति माह 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी, क्योंकि पंजाब में बिजली का बिल प्रत्येक दो महीने में आता है.

मान ने केजरीवाल संग की मुलाकात

इससे पहले पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी को उन खबरों पर आलोचना का सामना करना पड़ा, जिसमें कहा गया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों को राष्ट्रीय राजधानी में एक बैठक के लिए बुलाया है. दिल्ली में मौजूद मान ने केजरीवाल से मुलाकात की और पंजाब के लोगों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने के मुद्दे पर चर्चा की.

300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का खाका तैयार

मान ने पंजाबी में ट्वीट कर कहा, ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री और हमारे नेता अरविंद केजरीवाल के साथ शानदार बैठक हुई. बहुत जल्द, पंजाब के लोगों को हम खुशखबरी देंगे.’ इस बीच पार्टी प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग ने मीडिया को बताया कि लोगों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का पंजाब सरकार का खाका लगभग तैयार है और जल्द ही इस संबंध में घोषणा कर दी जाएगी.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment