पंजाब पुलिस के मोहाली स्थित इंटेलिजेंस विंग के हेडक्वार्टर पर हमला हुआ है। इसके फ्रंट साइड में बड़ा धमाका बताया जा रहा है, जिससे दफ्तर के कांच टूट गए। शुरूआती जांच में आशंका जताई जा रही है कि दूर से यह विस्फोटक फेंका गया। इस वजह से इसे हैंड ग्रेनेड या रॉकेट से हमले की आशंका जताई जा रही है। शुरूआती जानकारी में पता चला है कि इंटेलिजेंस विंग की दूसरी मंजिल पर यह ब्लास्ट हुआ है।

हालांकि अभी तक पुलिस ने इस बारे में औपचारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है। फिलहाल पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। मीडिया को भी दफ्तर से दूर रोक दिया गया है। मौके पर प्रशासनिक अमला पहुंच गया है। बिल्डिंग के आसपास आवासीय क्षेत्र नहीं है। मीडिया सूत्रों के अनुसार साढ़े सात बजे के आसपास हमला हुआ है। जानकारी के अनुसार पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया है। मोहाली एसएसपी भी मौके पर पहुंचे हैं। 

एक दिन पहले तरनतारन में मिला था ने डेढ़ किलो आरडीएक्स व अन्य विस्फोटक सामग्री  
पंजाब में लगातार आतंकी गतिविधियां देखने को मिल रही है। गत दिवस ही पंजाब पुलिस ने पुलिस ने डेढ़ किलो आरडीएक्स व अन्य विस्फोटक सामग्री के साथ दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आईईडी को निष्क्रिय कर आरडीएक्स भेजने वाले की पहचान में जुट गई है।   

एडीजीपी आंतरिक सुरक्षा आरएन ढोके ने बताया था कि तरनतारन पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि अमृतसर स्थित अजनाला के गांव गुज्जरपुरा निवासी बलजिंदर सिंह उर्फ बिंदू और गांव खानोवल निवासी जगतार सिंह उर्फ जग्गा विस्फोटक सामग्री लेकर नौशेरा पन्नुआं इलाके में घूम रहे हैं। तत्काल पुलिस टीम को अलर्ट किया गया और पड़ताल के दौरान दोनों को दबोच लिया गया। आरोपियों के पास से एक काले रंग का बाक्स मिला, जिसमें आईईडी टाइमर, डेटानेटेर, बैटरी और छर्रे बरामद हुए। इसमें करीब डेढ़ किलो आरडीएक्स था। 

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment