[email protected]

Punjab: भाजपा के साथ सीट शेयरिंग और मुख्यमंत्री चेहरे पर अमरिंदर सिंह ने दिया जवाब

- Advertisement -
- Advertisement -

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार, 6 दिसंबर को घोषणा की कि वह आगामी विधानसभा चुनाव बीजेपी और सुखदेव सिंह ढींडसा की पार्टी शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ मिलकर लड़ेंगे.

ANI की रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में कांग्रेस छोड़ने के बाद अपनी पार्टी- पंजाब लोक कांग्रेस बनाने वाले अमरिंदर सिंह ने कहा कि गठबंधन के लिए सैद्धांतिक रूप से एक निर्णय लिया गया है और जल्द ही सीटों के बंटवारे पर घोषणा की जाएगी.

आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के साथ गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर कैप्टन सिंह ने कहा कि,”सैद्धांतिक रूप से फैसला हो चुका है, अब सीटों का बंटवारा करना है. हम ढींढसा साहब की पार्टी के साथ भी सीटों को बांटेंगे. मैं दोनों पार्टियों से कहूंगा कि हमें विजेताओं को चुनना चाहिए और उन उम्मीदवारों का समर्थन करना चाहिए.”

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पांच दशक पुरानी अपनी पार्टी कांग्रेस छोड़ने के एक महीने बाद सोमवार, 6 दिसंबर को चंडीगढ़ में अपनी नई पार्टी के कार्यालय उद्घाटन में ये बात कही.

मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा ?

ये पूछे जाने पर कि क्या उन्हें गठबंधन के मुख्यमंत्री पद का चेहरा होने की उम्मीद है, अमरिंदर सिंह ने कहा कि “सभी गठबंधन सहयोगी मुख्यमंत्री के चेहरे पर फैसला करेंगे.”

गौरतलब है कि इससे पहले, 30 नवंबर को, अमरिंदर सिंह ने टिप्पणी की थी कि वह चुनावों में बीजेपी के साथ गठबंधन करना चाह रहे थे. उन्होंने कहा कि वह पहले ही गृह मंत्री अमित साथ से मुलाकात कर चुके हैं और उनसे गठबंधन के बारे में बात की है.

फेसबुक पर ताजा ख़बरें पाने के लिए लाइक करे

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -
×