नई दिल्ली: दिल्ली में अवैध निर्माण के खिलाफ नगर निगम अभियान चला रहे हैं. इसी कड़ी में शाहीन बाग इलाके में आज भारी विरोध के बीच अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू हो गई है.

शाहीनबाग इलाके में एमसीडी द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में लोग सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं. लोगों ने बुलडोजर को सड़क पर ही रोक दिया गया है. पर्याप्त सुरक्षा बल मौके पर मौजूद है.

दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में अतिक्रमण हटाने पहुंचा बुलडोजर अब वहां से वापस लौट गया है. भारी हंगामे के बीच MCD की तरफ से वहां सिर्फ खानापूर्ति की गई. MCD कर्मचारियों ने वहां सिर्फ एक बिल्डिंग के बाहर लगी लोहे की रॉड्स को हटवाया, जो वहां रेनोवेशन के काम के लिए लगी थी.

इससे पहले शाहीन बाग में हंगामा भी देखने को मिला. कुछ स्थानीय नेता और लोग वहां MCD के बुलडोजर के आगे बैठ गए थे और उन्होंने MCD और बीजेपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, जिनको बाद में हटा लिया गया और कुछ को हिरासत में भी लिया गया. फिलहाल शाहीन बाग से अतिक्रमण हटाने का मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच गया है.

शाहीन बाग की ताजा स्थिति को देखते हुए अतिरिक्त सुरक्षा बल वहां तैनात किया गया था. पुलिस की मदद के लिए CRPF के 100 जवान वहां भेजे गए थे.

Bulldozer in Shaheen Bagh LIVE Updates – 

— ताजा जानकारी के मुताबिक, शाहीन बाग से बुलडोजर वापस चला गया है. वहां उसने कोई कार्रवाई नहीं की. MCD ने सिर्फ एक बिल्डिंग के आगे खड़ी लोहे की रॉड को हटवाया. ये रॉड रेनोवेशन के काम के लिए लगाई गई थी.

अवैध निर्माण के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने कहा, मस्जिद के सामने एक शौचालय था, जिसे मैंने अपने पैसे से हटवाया. पूरी विधानसभा में जहां-जहां अतिक्रमण है, एमसीडी वाले मुझे बताएं, मैं खुद हटवा दूंगा. ये यहां आकर माहौल खराब कर रहे हैं, राजनीतिकरण किया जा रहा है.

एसडीएमसी सेंट्रल जोन स्थायी समिति के अध्यक्ष राजपाल ने कहा कि नगर निगम अपना काम करेगा. हमारे कार्यकर्ता और अधिकारी तैयार हैं, टीमों और बुलडोजर का तैनात कर दिया गया है. तुगलकाबाद, संगम विहार, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी या शाहीन बाग में जहां भी अतिक्रमण हैं, वहां से अतिक्रमण हटेंगे.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment