मॉस्को: युक्रेन के साथ जारी संघर्ष के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आज यानी गुरुवार को बड़ा बयान दिया है. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में बोलते हुए पुतिन ने कहा कि यूक्रेन में 3000 भारतीयों को बंधक बनाया गया था, जिनको रूसी सेना ने रिहा कराया था.

रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि यूक्रेन विदेशी छात्रों को ढाल बना रहा है. यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के दावे के खिलाफ पुतिन ने कहा कि उनकी सेना रिहायशी इलाकों में कार्रवाई नहीं कर रही है. यूक्रेन पर रूसी हमलों का दौर जारी है. ऐसे में भारत यूक्रेन में रह रहे अपने छात्रों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है.

हालांकि भारत का वहां से अपने छात्रों को सुरक्षित निकालने का सिलसिला जारी है. भारतीय वायुसेना का ग्लोब मास्टर विमान यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को स्वदेश लाने के काम में जुटा है.

यूक्रेन और रसिया के बीच जारी संघर्ष के बीच आज यानी गुरुवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ( Emmanuel Macron ) ने अपने समकक्ष रूसी राष्ट्रपति पुतिन ( Russian President Vladimir Putin ) से बात की. इस बीच पुतिन ने मैक्रों को बताया कि उसका लक्ष्य यूक्रेन को एक न्यूट्रल स्टेट बनाना है. पुतिन ने कहा कि जब तक उनका लक्ष्य पूरा नहीं हो जाता तब तक वह यूक्रेन में अपना ऑपरेशन जारी रखेंगे. पुतिन ने कहा कि स्थिति चाहे जो भी हो, वह यूक्रेन को न्यूट्रल स्टेट बनाकर ही दम लेंगे.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment