रूसी राष्ट्रपति ने हाल के दिनों में अपने परिवार को साइबेरिया में छिपने के लिए भेजा है, उनका गंतव्य: अल्ताई पर्वत में एक लक्जरी हाई-टेक बंकर को परमाणु युद्ध की स्थिति में सुरक्षा के लिए डिज़ाइन किया गया था। यह दावा किया है मॉस्को स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ इंटरनेशनल रिलेशंस (एमजीआईएमओ) के पूर्व प्रोफेसर 61 वर्षीय प्रोफेसर वालेरी सोलोवी ने!

प्रोफ़ेसर सोलोवी अपनी रंगीन भविष्यवाणियों और दावों के लिए जाने जाते हैं, जो पहले आरोप लगाते थे कि पुतिन जनता से छिपी एक गुप्त बीमारी से पीड़ित हैं।

कई लोगों ने प्रोफेसर को एक साजिश सिद्धांतवादी या धोखा देने वाला बताया है।

डेली मेल के अनुसार, पिछले हफ्ते, रूसी अधिकारियों द्वारा पुतिन की चिकित्सा और मानसिक स्थिति के बारे में उनके द्वारा संचालित टेलीग्राम चैनल पर लगाए गए आरोपों के कारण उनसे सात घंटे तक पूछताछ की गई थी।

उनका नवीनतम दावा तब आता है जब रूस ने यूक्रेन के दूसरे शहर, खार्किव पर एक चौतरफा मिसाइल हमला किया, जबकि रूसी सैन्य वाहनों का एक लंबा काफिला राजधानी कीव में उतरता है

ईस्ट2वेस्ट के माध्यम से साझा किए गए एक वीडियो में, प्रो सोलोवी ने कहा: “सप्ताहांत में, राष्ट्रपति पुतिन के परिवार को परमाणु युद्ध के मामले में तैयार एक विशेष बंकर में ले जाया गया था।

“यह बंकर [पहाड़ी] अल्ताई गणराज्य में स्थित है।

“वास्तव में, यह एक बंकर नहीं है, बल्कि एक संपूर्ण भूमिगत शहर है, जो नवीनतम विज्ञान और प्रौद्योगिकी से लैस है।

“मुझे आशा है कि यह आपके लिए कुछ मायने रखता है?

“कि राष्ट्रपति अपने परिवार को इस बंकर में भेज दें।”

माना जाता है कि वह लगभग दस साल पहले बहुसंख्यक राज्य के स्वामित्व वाली ऊर्जा कंपनी गज़प्रोम द्वारा निर्मित एक विशाल पहाड़ी घर का जिक्र कर रहे थे।

यह अल्ताई गणराज्य के ओन्गुडेस्की जिले में स्थित है, साइबेरिया का एक क्षेत्र मंगोलिया, चीन और कजाकिस्तान की सीमा से लगा हुआ है।

मेल के अनुसार, पर्यवेक्षकों ने ठिकाने के आसपास के मैदानों में “मल्टीपल वेंटिलेशन पॉइंट्स” को नोट किया है।

एक आधुनिक 110 किलोवोल्ट सबस्टेशन से जुड़ी एक उच्च वोल्टेज लाइन भी कहा जाता है – एक छोटे से शहर को बिजली देने के लिए पर्याप्त है।

हालाकि प्रो सोलोवी पुतिन के परिवार के किसी भी सदस्य की पहचान करने में विफल रहे, जिसमें उनका दावा है कि जिन्हें बंकर में ले जाया गया है।

उन्होंने पहले आरोप लगाया है कि ओलंपिक स्वर्ण विजेता लयबद्ध जिमनास्ट 38 वर्षीय अलीना काबेवा रूसी राष्ट्रपति पुतिन की गुप्त पत्नी हैं।

उन्होंने कहा: “यह उसका असली परिवार है, और अलीना उसके फैसलों को प्रभावित करने में सक्षम है।”

आपको बता दे पुतिन की दो वयस्क बेटियां हैं: 36 वर्षीय मारिया वोरोत्सोवा, और 35 वर्षीय कतेरीना तिखोनोवा.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment