प्रयागराज: बकरीद पर कुर्बानी के लिए जा रहे 40 बकरों से लदी पिकअप को लूटा 

राज्यउत्तरप्रदेशप्रयागराज: बकरीद पर कुर्बानी के लिए जा रहे 40 बकरों से लदी पिकअप को लूटा 

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से एक अनोखा मामला सामने आया है. जिले के गंगापार थरवई थाना क्षेत्र में सोरांव बाईपास के पास शुक्रवार को तड़के बकरों से लदे पिकअप वैन को मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने हथियारों के दम पर लूट लिया. मामला सामने आने के बाद से इलाके में हलचल है. इस घटना के बारे सुनने के बाद कहा जा रहा है कि अब बकरे भी सुरक्षित नहीं हैं, उन्हें भी लोग हथियारों का डर दिखाकर लूटकर ले जा रहे हैं.

बाइक पर आए बदमाश
थरवई पुलिस थाना के एक अधिकारी ने बताया कि मोहम्मद इमरान इस पिकअप वैन को फतेहपुर से वाराणसी ले जा रहा था. शुक्रवार तड़के मोटरसाइकिल पर सवार बदमाशों ने उसकी गाड़ी को रोक लिया. फिर बदमाशों ने हथियारों का भय दिखाकर मोहम्मद को मारने की धमकी दी. इसके बाद वे बकरे से भरे पिकअप को लूट ले गए.

वैन में लदे थे 40 बकरे 
अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने इमरान की तहरीर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 392 और 506 के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. पिकअप वैन में लगभग 40 बकरे लदे थे. उन्होंने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि बकरीद निकट होने से बकरों के ऊंचे दाम मिलने के लालच में इस लूट की घटना को अंजाम दिया गया.

बढ़ गए हैं बकरों के दाम
रविवार यानी 10 जुलाई को पूरे देश में बकरीद का त्योहार मनाया जाएगा. बता दें कि कोरोना के बाद से इस बार हर त्योहार को लेकर बाजारों में रौनक है. ऐसे में बकरीद को लेकर भी तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. प्रयागराज की बकरा मंडियों में भी इस समय काफी खास तैयारियां हो रही हैं. मंडी में नए किस्म के बकरे दिखाई दे रहे हैं. जानकारी के अनुसार इस बार बाजार में 12 हजार से लेकर तीन लाख रुपये तक की कीमत के बकरे मौजूद हैं. बकरों की कीमत दो सालों में करीब दो गुना तक बढ़ गई है. यही कारण है कि बकरों से लदे पिकअप को लूटने की घटना सामने आई है क्योंकि अभी बकरों के अच्छे दाम मिल रहे हैं.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles