23.6 C
London
Friday, June 21, 2024

शिवसैनिकों का शक्ति प्रदर्शन, BJP दफ्तर की बढ़ाई गई सुरक्षा

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

महाराष्ट्र में एमवीए गठबंधन की सरकार पर अचानक संकट आने के बाद शिवसैनिकों ने पार्टी से एकजुटता दिखाते हुए सीएम उद्धव ठाकरे के आवास पर जुट गए हैं और अपना शक्ति प्रदर्शन करना शुरू कर दिए हैं। इसकी वजह से भाजपा दफ्तर की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। उधर, शिवसेना नेता मिलिंद नार्वेकर और रवि पाठक गुजरात के सूरत में ली मेरिडियन होटल में पार्टी के बगावत करने वाले नेताओं से मुलाकात की। उसके बाद वे वहां से मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं। 

इससे पहले सुबह सरकार के कैबिनेट मंत्री और शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे ने पार्टी से बगावत कर दिया। शिंदे अपने समर्थक विधायकों के साथ गुजरात के सूरत में हैं। वहीं इस मामले को लेकर बीजेपी ने दावा किया है कि न तो शिंदे और न ही बीजेपी ने सरकार बनाने का प्रस्ताव भेजा है।

वहीं एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद शिवसेना ने उन्हें विधायक दल के नेता पद से हटा दिया है, उनकी जगह अजय चौधरी को विधायक दल का नेता बनाया गया है। वहीं सरकार में शामिल एनसीपी का कहना है कि यह शिवसेना का अंदरूनी मामला है, जिसे उद्धव ठाकरे सुलझा लेंगे। उधर कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता कमलनाथ को महाराष्ट्र का पर्यवेक्षक बना दिया है, ताकि कांग्रेस विधायकों को एक साथ रखा जा सके।

एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद उद्धव सरकार अल्पमत में आती दिख रही है। हालांकि दल-बदल विरोधी कानून से बचने के लिए शिंदे को 37 विधायकों का समर्थन अनिवार्य है। वहीं दावा किया जा रहा है कि शिंदे के साथ 20 विधायक सूरत में मौजूद हैं। बगावत के बाद शिंदे ने ट्वीट करके अपना पक्ष भी रखा है। शिंदे ने कहा कि वो सत्ता के लिए कभी धोखा नहीं देंगे। उन्होंने कहा वे कट्टर शिवसैनिक हैं और शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ने उन्हें हिंदुत्व की शिक्षा दी।

दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक शुरू

दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और अन्य लोग मौजूद हैं।

शिंदे से हुई बातचीत को सीएम से साझा करेंगे शिवसेना नेता: राउत

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि शिवसेना नेता मिलिंद नार्वेकर और रवींद्र फाटक एकनाथ शिंदे के साथ हुई बातचीत के बारे में सीएम उद्धव ठाकरे को बताएंगे।

भाजपा उन सभी राज्यों में ‘ऑपरेशन कमल’ खेल रही जहां विपक्ष है: एचके पाटिल

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट पैदा होने पर राज्य कांग्रेस प्रभारी एचके पाटिल ने मुंबई कहा, “मैं अपने नेताओं के संपर्क में हूं..हमारे कांग्रेस विधायक बरकरार हैं, चिंता की कोई बात नहीं है। आज हम एक बैठक करने जा रहे हैं … बीजेपी उन सभी राज्यों में ‘ऑपरेशन कमल’ खेल रही है जहां विपक्ष है|

शिवसेना नेता संजय राउत बोले- बागियों से बात हुई है, सब ठीक हो जाएगा

महाराष्ट्र के राजनीतिक हालात पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, “हमारे दो लोग सूरत गए थे। एकनाथ शिंदे से बातचीत हुई है। वे हमारे पुराने दोस्त हैं। सब जानते हैं कि हमने भाजपा क्यों छोड़ी और एकनाथ शिंदे भी इसके गवाह हैं।” उन्होंने उम्मीद जताई कि सब कुछ ठीक हो जाएगा।

शिवसेना ने विधानसभा उपाध्यक्ष को सौंपा विधायक दल के नए नेता का नाम

शिवसेना नेताओं ने महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल से मुलाकात की और उन्हें एक पत्र सौंपा जिसमें एकनाथ शिंदे को विधायक दल के नेता के पद से हटाने और उनकी जगह अजय चौधरी को शिवसेना विधायक दल का नेता बनाने का अनुरोध किया गया था।

सत्ता की भूखी है भाजपा: हरीश रावत

कांग्रेस के हरीश रावत ने आज शिवसेना के एकनाथ शिंदे और कुछ अन्य लोगों के गायब होने के बाद महाराष्ट्र में पैदा हुए राजनीतिक संकट पर कहा, “महाराष्ट्र में जिस तरह से सरकार गिराने के प्रयास किए जा रहे हैं, उससे पता चलता है कि भाजपा सत्ता की भूखी है।”

संजय राउत का बीजेपी पर निशाना

शिवसेना सांसद संजय राउत ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे सरकार को “मध्य प्रदेश और राजस्थान की तरह ही” गिराने की साजिश रची गई है। उन्होंने कहा- “शिवसेना वफादारों की पार्टी है। हम ऐसा नहीं होने देंगे।”

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khanhttps://reportlook.com/
journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here