उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत BJP की एक नेता और जिला पंचायत सदस्य अपने घर के एक कमरे में पंखे से लटकी मिलीं। भाजपा नेता के पति दीपक सिंह गौड़ भी बीजेपी कार्यकर्ता और एक शराब व्यापारी है।

वो भी कथित तौर पर लापता है। खतर है कि 35 साल श्वेता सिंह गौड़ एक सक्रिय स्थानीय बीजेपी कार्यकर्ता थीं और चंदवारा से जिला पंचायत सदस्य चुनी गई थीं। श्वेता का शव कमरे में पंखे से लटकता हुआ पाया गया। कमरे के दरवाजे अंदर से बंद थे। हालांकि पुलिस को कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है।

बांदा के एसपी अभिनंदन के साथ सीनियर पुलिस अधिकारी, फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड के घटनास्थल पर पहुंचे। विस्तृत जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। नगर अंचल अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि पुलिस गहन जांच के बाद ही कोई निष्कर्ष निकालने की स्थिति में होगी। सीओ ने कहा कि फिलहाल, परिवार के सदस्यों से पूछताछ की जा रही है और मृतका के परिवार को घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है।

एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा कि श्वेता ने मंगलवार शाम फेसबुक पर एक संदेश पोस्ट किया था, जिसमें लिखा था- ‘घायल शेरनी और अपमानित महिला से हमेशा डरना चाहिए।’ अधिकारी ने कहा, ‘पुलिस फेसबुक पर पोस्ट किए गए इस संदेश का अर्थ समझने की कोशिश कर रही है।’ उन्होंने कहा, ‘पुलिस ने मृतक का मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया है। घटना के बाद से उसका पति लापता है। हम उसका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।’ हालांकि, मृतका के माता-पिता ने उसके पति दीपक पर उसकी हत्या का आरोप लगाया।

बांदा एसपी ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि यह आत्महत्या का मामला है, हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही तथ्य सामने आएंगे। एसपी ने कहा कि दंपति के बीच पारिवारिक विवाद चल रहा था और बुधवार सुबह उनका झगड़ा हो गया था। उनके बीच पारिवारिक मध्यस्थता भी चल रही थी। हमें अभी तक किसी भी पक्ष से कोई आवेदन नहीं मिला है।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment