6.2 C
London
Friday, March 1, 2024

MP के ग्वालियर में बन रहा है पीएम मोदी का मंदिर, डेढ़ फीट की प्रतिमा, रोज होगी पूजा-अर्चना

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंदिर तैयार हो रहा है। पीएम मोदी की मूर्ति प्रसिद्ध मूर्तिकार प्रमोद विश्वकर्मा बना रहे हैं। मूर्ति करीब डेढ़ फीट की है। मूर्ति तैयार होने के बाद इसे मंदिर में स्थापित किया जाएगा। खास बात यह है कि पीएम नरेंद्र मोदी का मंदिर देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी के मंदिर के पास बनेगा।

मध्यप्रदेश का ग्वालियर जिला राजनीति का गढ़ माना जाता है। यह शहर देश के प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी, राजमाता विजयाराजे, माधवराव सिंधिया सहित अन्य बड़े नेताओं की कर्मभूमि भी रहा है। यहां पहले से ही पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी का मंदिर बना हुआ है। उनके चाहने वाले रोज सुबह-शाम आरती उतारते हैं। देशभर में यह इकलौता ऐसा मंदिर है, जहां अटल जी विराजमान हैं। जल्द ही इस मंदिर के पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंदिर साकार होगा। इस मंदिर में भी रोज पीएम नरेंद्र मोदी की आरती उतारी जाएगी और पूजा-अर्चना होगी।

अखिल भारतीय युवा अभिभाषक मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय सिंह चौहान ने बताया कि यह मंदिर शहर के सत्यनारायण की टेकरी पर तैयार हो रहा है। वहीं पर पहले से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का मंदिर मौजूद है। पीएम मोदी की मूर्ति बनकर तैयार हो चुकी है। हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे विश्व के ऐसे प्रधानमंत्री है, जिन्होंने हिंदुत्व को आगे बढ़ाया है। दुनियाभर में हिंदुत्व को एक अलग पहचान दी है। इस वजह से हम और ग्वालियर वासी चाहते हैं कि मोदी जी का नाम सदियों तक चलता रहे। उनका यह भी कहना है कि देश के प्रधानमंत्री मोदी ने हमारे देश का मान और सम्मान बढ़ाया है। इसे हमारा देश सदियों तक याद करता रहेगा।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img