16.6 C
London
Thursday, June 13, 2024

भारत संग परमाणु युद्ध पर पीएम इमरान खान का बड़ा बयान

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

लाहौर. भारत के साथ परमाणु युद्ध (Nuclear War) पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan PM Imran khan) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है. इमरान ने कहा है कि अगर भारत, पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक करता है तो उसका जवाब उसी आक्रामकता से दिया जाएगा. न्यूज चैनल अल-जजीरा के साथ खास बातचीत करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा, अगर भारत पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक करता है तो इसका जवाब उसी अक्रमाक रवैये से दिया जाएगा, जैसा फरवरी 2019 में दिया गया था.

इस दौरान इमरान खान ने भारत की सत्तासीन सरकार को फासीवादी बताया. इमरान ने कहा, “जैसा कि वह पहले भी कर चुकी हैं तो मुझे डर है की दो परमाणु शक्तियां आमने-सामने होंगी और इसके परिणाम भयावह होंगे, कोई कट्टर दिमाग़ ही ऐसा सोच सकता है.”

जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए इमरान खान (Imran Khan on Jammu Kashmir) ने कहा, हमने कश्मीर का मुद्दा यूएसए की सिक्योरिटी काउंसिल से लेकर फोरम ऑफ इस्लामिक कंट्रीज पर उठाया है, लेकिन सभी मुस्लिम देशों के भारत के साथ उनके व्‍यक्तिगत संबंध हैं इसलिए हम उनसे ज्यादा उम्‍मीद नहीं कर सकते. लेकिन यह पाकिस्तान का कर्तव्य है और हम कश्मीर के लोगों की आवाज उठाते रहेंगे.

पाकिस्तान के आर्थिक संकट के लिए जिम्मेदार कौन?
इस दौरान जब इमरान खान से पाकिस्तान के आर्थिक संकट को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, पाकिस्तान संसाधानों में अमीर था, लेकिन भुट्टो और शरीफ़ परिवार ने इसका गलत फायदा उठाया. हमारी सरकार पाकिस्तान को समृद्ध देश बनाना चाहती है और हम दो बहुत ज्‍यादा अमीर परिवारों के खिलाफ लड़ रहे हैं.

इमरान ख़ान ने आरोप लगाया कि दोनों परिवार अपने वंश को स्थापित करने के लिए काम कर रहे थे और देश के सामने खड़ी वर्तमान समस्या के लिए ज़िम्मेदार हैं.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here