पत्नी के इलाज के लिए गिरवी रख दी अपनी सबसे कीमती चीज

रेलेशन्शिपपत्नी के इलाज के लिए गिरवी रख दी अपनी सबसे कीमती चीज

पाली: राजस्थान (Rajasthan) के पाली (Pali) में एक डॉक्टर ने सच्चे प्यार की मिसाल पेश की. डॉक्टर ने पत्नी की जान बचाने के लिए अपनी MBBS की डिग्री गिरवी रख दी. इस मामले के सामने आने के बाद बड़ी संख्या में सोशल मीडिया यूजर डॉक्टर की तारीफ कर रहे हैं. 

पत्नी के इलाज में खर्च हुए इतने रुपये

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पत्नी के इलाज के पैसे जुटाने के लिए MBBS की डिग्री गिरवी रखने वाले डॉक्टर का नाम डॉक्टर सुरेश चौधरी है. डॉक्टर ने MBBS की डिग्री को गिरवी रखकर 70 लाख रुपये का कर्ज लिया. उनकी पत्नी के इलाज में 1.25 करोड़ रुपये खर्च हुए.

पत्नी को ECMO सपोर्ट पर रखना पड़ा

बता दें कि पिछले साल 13 मई को डॉक्टर की पत्नी कोरोना संक्रमित पाई गई थी, जिसके बाद उनकी तबीयत इतनी बिगड़ी कि उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा. इलाज के दौरान डॉक्टर की पत्नी को ECMO सपोर्ट पर भी रखना पड़ा. 

बीवी के बीमार होने पर झेली परेशानी

जान लें कि डॉक्टर सुरेश चौधरी की उम्र अभी 32 साल है, वो पाली के खिरवा गांव के रहने वाले हैं. उनका 5 साल का एक बेटा भी है. पत्नी के बीमार रहने के दौरान उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ी.

गौरतलब है कि कोविड-19 के कारण डॉक्टर की पत्नी के फेफड़े 95 फीसदी तक खराब हो गए थे. इसके बाद उनको वेंटिलेटर पर रखा गया. इसके बाद भी महिला की हालत लगातार बिगड़ती रही. डॉक्टर का पत्नी का वजन 20 किलोग्राम घट गया और उनके शरीर में सिर्फ 1.5 यूनिट ही खून बचा. इसके बाद डॉक्टर की पत्नी को ECMO सपोर्ट पर रखा गया.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles