लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वाट्सऐप (Messaging Platform WhatsApp) में एक सुविधा ‘स्टेटस’ फीचर (Status Feature) की है जो यूजर्स को स्टेटस पर फोटो, वीडियो और जीआईएफ साझा करने की अनुमति देता है. Whatsapp यूजर्स ऐप के स्टेटस सेक्शन में जाकर ‘स्टेटस’ को अपडेट कर सकते हैं. फोटो/वीडियो लगाने के लिए स्टेटस ऑप्शन में जाकर कैमरा आइकन पर क्लिक करने के बाद यूजर को या तो फोटो क्लिक करना होगा/वीडियो शूट करना होगा या गैलरी से मीडिया फाइल अपलोड करनी होगी. मीडिया फाइल को अपलोड करने के बाद यूजर को सेंड बटन पर क्लिक करना होगा.

ये तो हो गई वाट्सऐप स्टेटस लगाने की बात लेकिन कई बार हमें दूसरों के स्टेटस भी खुद पसंद आते हैं और उन्हें अपने स्टेटस में लगाने या गैलरी में सेव करने का मन होता है. बहुत कम यूजर्स को इस बात की जानकारी होती है कि वे दूसरे Whatsapp यूजर का ‘Status’ भी डाउनलोड कर सकते हैं. प्रोसेस काफी आसान है. आज हम आपको किसी और के वाट्सऐप स्टेटस से वीडियो डाउनलोड करने के लिए स्टेप-बाई-स्टेप जानकारी बताने जा रहे हैं.

दूसरों के WhatsApp स्टेटस को कैसे करें डाउनलोड 

1: Google Play store से Android स्मार्टफोन पर Google फाइल्स डाउनलोड करें.

2: उसके बाद ऐप में ऊपरी बाएं कोने में स्थित मेनू आइकन पर क्लिक करें.

3: सेटिंग्स ऑप्शन पर क्लिक करें

4: “शो हाइड फाइल्स” ऑप्शन के लिए टॉगल चालू करें

5: अपने स्मार्टफोन के फाइल मैनेजर पर जाएं

6: अगला इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन> वाट्सऐप> मीडिया> स्टेटस पर क्लिक करें

7: फोल्डर में आप अपने द्वारा देखे गए स्टेटस को चेक कर पाएंगे. आप जिस फोटो/वीडियो की तलाश कर रहे हैं, उस पर क्लिक करें

8: जिस स्टेटस वीडियो को आप डाउनलोड करना चाहते हैं, उस पर लॉन्ग प्रेस करें और इसे अपनी मनचाही लोकेशन पर सेव करें.

यूजर्स के बीच WhatsApp Status Feature की डिमांड है काफी ज्यादा 

जाहिर है फेसबुक पर स्टेटस फीचर को देखते हुए वाट्सऐप पर भी इस फीचर को लॉन्च किया गया था. यूजर्स की तरफ से WhatsApp Status Feature को काफी पसंद किया जा रहा है और इसे यूजर्स की तरफ से जबरदस्त रिस्पोंस भी मिला है.  उम्मीद है आने वाले समय में यूजर्स को इस फीचर से जुड़े शानदार अपडेट्स मिलेंगे.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment