6.4 C
London
Tuesday, April 23, 2024

कोविड वैक्सीन प्रमाण पत्रों से हटेगी पीएम मोदी की फोटो

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

नई दिल्ली: जिन पांच राज्यों में विधानसभा (Assembly Election 2022) होने वाले हैं वहां जारी किए जाने वाले कोविड टीकाकरण प्रमाणपत्र (Corona vaccination Certificate) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तस्वीर नहीं होगी, क्योंकि वहां आदर्श आचार संहिता (Model Code of Conduct ) लागू हो गई है. एक आधिकारिक सूत्र ने यह जानकारी दी.

सूत्र ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय मोदी की तस्वीर को टीके के प्रमाणपत्र से हटाने के लिए कोविन प्लेटफॉर्म पर जरूरी फिल्टर लगाएगा. चुनाव आयोग ने शनिवार को घोषणा की थी कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच सात चरणों में होंगे और मतगणना 10 मार्च को होगी.

चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही सरकारों, उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों के लिए आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने शनिवार को चुनावों की तारीखों का ऐलान करते हुए कहा था कि विधानसभा चुनाव पूरी तरह से कोरोना नियमों के साथ होंगे.

एक आधिकारिक सूत्र ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण इन पांच चुनावी राज्यों में लोगों को जारी किये जाने वाले कोविड-19 टीकाकरण प्रमाणपत्रों से प्रधानमंत्री की तस्वीर हटाने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय कोविन प्लेटफॉर्म पर आवश्यक फिल्टर लगाएगा.’’

मार्च 2021 में, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कुछ राजनीतिक दलों की शिकायतों के बाद चुनाव आयोग के सुझाव पर असम, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी में चुनावों के दौरान भी इसी तरह के कदम उठाये थे.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here