पटना एसएसपी ने पीएफआई कि तुलना आरएसएस से की तो भड़की भाजपा

बिहारपटना एसएसपी ने पीएफआई कि तुलना आरएसएस से की तो भड़की भाजपा

पटना पुलिस (Patna Police) ने बुधवार को आतंकियों के बड़े नेटवर्क का खुलासा किया. पुलिस ने विवादित संगठन PFI के दफ्तर में चल रहे आतंकी ट्रेनिंग कैंप का भंडाफोड़ किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बिहार दौरे से पहले IB के इनपुट पर पुलिस ने दो आतंकियों को गिरफ्तार किया, जो भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने के लिए मिशन 2047 पर काम कर रहा था. पटना पुलिस दोनों गिरफ्तार आतंकियों को लेकर बुधवार को मीडिया के सामने आई. पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने गिरफ्तार आतंकियों और उसके संगठन और उसके मंसूबों के बारे में विस्तार से जानकारी दी.

इस दौरान पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) की तुलना विवादित संगठन पोपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानि PFI से कर दी. पटना SSP ने कहा कि जिस तरह RSS अपनी शाखा में लाठी की ट्रेनिंग देती हैं. ठीक उसी तरह से ये लोग भी शारिरीक प्रशिक्षण के नाम पर युवाओं को बुलाकर प्रशिक्षित कर रहे थे. साथ ही अपने एजेंडे से यूथ का ब्रेन बॉश कर रहे थे.

‘दिमागी तौर पर दिवालिया हो गए हैं’

एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों के बयान पर बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. हर मुद्दे पर मुखर रहने वाले बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ‘दिमागी तौर पर दिवालिया हो गए हैं. बचौल ने सरकार से मांग की उन्हें तुरंत बर्खास्त किया जाए. बचौल ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार इस पर तुरत संज्ञान लें. PFI एक आतंकी संगठन है और एक आतंकी संगठन की RSS से तुलना बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ एक सांस्कृतिक और राष्ट्र निर्माण से जुड़ा संगठन है.

अपने दिमाग की जांच कराएं SSP

वहीं बीजेपी प्रवक्ता मनोज शर्मा ने कहा, ‘इस तरह की तुलना उनके दिवालियापन को दर्शाती है. SSP को अपने दिमाग की जांच करानी चाहिए. शर्मा ने कहा कि मानवजीत सिंह ढिल्लों को RSS के बारे में कोई कंफ्यूजन है तो एक बार जाकर प्रशिक्षण ले लें. नहीं तो RSS में गाए जाने वाले गीत को ही ध्यान से सुनें. RSS राष्ट्र निर्माण करने वाली संस्था है. पटना SSP पीएफआई की तुलना RSS से करके बुरे फंस गए हैं. बीजेपी नेता ने उनके तबादले की मांग की है.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles