6.4 C
London
Tuesday, April 23, 2024

पठान ने मचाई धूम वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर ‘पठान’ की दहाड़, तीन दिन में 300 करोड़ का आंकड़ा पार

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

pathaan Box Office Worldwide Day 3: शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ का जादू दुनियाभर में फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है. इस फिल्म को रिलीज हुए अभी सिर्फ तीन ही दिन हुए हैं और इसने ढेरों रिकॉर्ड्स बना दिए हैं.

अब ‘पठान’ की तीसरे दिन की कमाई की रिपोर्ट्स भी सामने आ गई हैं. जानकारी के मुताबिक, भारत में भले ही इस फिल्म ने बहुत बढ़िया कलेक्शन ना किया हो, लेकिन वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर अभी भी इसक डंका बज रहा है.

पठान ने पार किया 300 करोड़ का आंकड़ा

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने अपने ट्वीट में बताया है कि भारत में ‘पठान’ ने 34 से 36 करोड़ रुपये की कमाई की है. ये नॉन हॉलिडे के हिसाब से ठीकठाक कलेक्शन है, लेकिन जिस तरह से शाहरुख की फिल्म ने अपने पहले और दूसरे दिन कमाई की, उसको देखते हुए ये नंबर काफी कम है. साथ ही ‘दंगल’, ‘बाहुबली 2’ और ‘केजीएफ 2’ के तीसरे दिन के कलेक्शन को मैच करने में ‘पठान’ चूक गई है.

लेकिन निराश होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि दुनियाभर में ‘पठान’ का जलवा अभी भी कायम है. ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के मुताबिक, ‘पठान’ ने महज तीन दिनों में दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. इसी के साथ एक और रिकॉर्ड पर ‘पठान’ ने अपना नाम लिखवा लिया है. अब वीकेंड पर इस फिल्म का कलेक्शन कौन-सी नई ऊंचाइयां छूता है, ये देखने वाली बात होगी.

पहले दिन से फिल्म रच रही है इतिहास

‘पठान’ का ओपनिंग डे कलेक्शन 54 करोड़ रुपये था. भारतीय फिल्मों के इतिहास में ‘पठान’ ने अभी तक की सबसे बड़ी कमाई बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन की थी. वहीं दुनियाभर में इस फिल्म ने 106 करोड़ रुपये कमाए. रिपब्लिक डे की छुट्टी का फायदा लेते हुए ‘पठान’ दूसरे दिन भारत में 70 करोड़ रुपये कमाए. दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर ये कलेक्शन 235 करोड़ पहुंचा. अब तीन दिनों में ‘पठान’ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 300 करोड़ पार हो गया है.

शाहरुख खान की इस फिल्म ने अभी तक 21 नए रिकॉर्ड बना दिए हैं. कोविड-19 के बाद ‘पठान’ पहली हिंदी फिल्म है, जिसने लगातार दो दिन बड़ी कमाई की है. इसी के चलते माना जा रहा है कि कोरोना काल में आया बॉलीवुड का सूखा ‘पठान’ के साथ खत्म हो गया है. दुनियाभर के फैंस के साथ-साथ बॉलीवुड और टीवी सेलेब्स भी इस फिल्म को देखने पहुंचे और उन्होंने जमकर इसकी तारीफ की है. प्रोडक्शन हाउस यश राज फिल्म्स के 2022 के बैड लक को भी ‘पठान’ ने ही खत्म किया है.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img