20.6 C
London
Saturday, May 25, 2024

‘पठान’ ने तोड़ा एक और रिकॉर्ड! 100 से ज़्यादा देशों में रिलीज़ होने वाली पहली भारतीय फिल्म बनी ‘पठान’

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

25 जनवरी को Pathaan दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है. फिल्म अपनी एडवांस बुकिंग में रोज़ नए रिकॉर्ड बनाती जा रही है.

कल रिलीज़ के साथ एक और रिकॉर्ड इसके नाम होने वाला है. ‘पठान’ 100 से ज़्यादा देशों में रिलीज़ होने वाली है. यश राज फिल्म्स की ऐसी पहली फिल्म है, जिसे इतने सारे देशों में रिलीज़ किया जा रहा है. सिर्फ यश राज फिल्म्स की ही नहीं, बल्कि ये पहली भारतीय फिल्म है जिसे 100 से ज़्यादा देशों में रिलीज़ किया जा रहा है.

ट्रेड ऐनलिस्ट तरण आदर्श ने अपने सोशल मीडिया पर इस खबर को कंफर्म किया है. उन्होंने बताया कि ‘पठान’ को 100 से ज़्यादा देशों की 2500 से ज़्यादा स्क्रीन्स में दिखाया जाएगा. यश राज फिल्म्स के इंटरनेशनल डिस्ट्रीब्यूशन के वाइस प्रेज़ीडेंट नेल्सन डीसूज़ा ने बताया कि इससे पहले यश राज की किसी भी फिल्म को इस लेवल पर रिलीज़ नहीं किया गया. उन्होंने आगे कहा,

इससे पहले विदेश में रिलीज़ होने वाली किसी भी इंडियन फिल्म को इस तरह रिलीज़ नहीं किया गया. बेशक शाहरुख खान इंटरनेशनल लेवल पर सबसे बड़े सुपरस्टार हैं. ‘पठान’ को लेकर जिस तरह की हाइप बनी हुई है, उसके चलते दुनियाभर में फिल्म की डिमांड है.

नेल्सन ने बताया कि उन्हें ‘पठान’ पर पूरा भरोसा है. कि ये फिल्म फिर से सिनेमाघरों के अच्छे दिन वापस ले आएगी. 19 जनवरी की शाम फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हुई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मल्टीप्लेक्स में अब तक ‘पठान’ की चार लाख से ज़्यादा टिकट बिक चुकी हैं. ये आंकड़ा सिर्फ मल्टीप्लेक्स से है. सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों की तो यहां बात ही नहीं हो रही. बताया जा रहा है कि फिल्म अपने पहले हफ्ते में करीब सौ करोड़ से ज़्यादा करोड़ रुपए का ग्रॉस कलेक्शन करेगी. ग्रॉस कलेक्शन वो कमाई होती है जिस पर टैक्स नहीं लगा होता. आपने फिल्मों के लिए नेट कलेक्शन भी सुना या पढ़ा होगा, वो आंकड़ा टैक्स लगने के बाद की कमाई होता है.

‘पठान’ यश राज फिल्म्स के स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा है. ये इस यूनिवर्स की चौथी फिल्म है. इससे पहले आईं ‘एक था टाइगर’, ‘टाइगर ज़िंदा है’ और ‘वॉर’ इसका हिस्सा थीं. ‘पठान’ में शाहरुख एक रॉ एजेंट के किरदार में नज़र आएंगे. लंबे समय से ये शख्स गायब रहता है. लेकिन एक बड़े खतरे को टालने के लिए उसे ड्यूटी पर लौटना पड़ता है. जॉन अब्राहम फिल्म के विलेन या कहें तो वो खतरा बने हैं. फिल्म के ट्रेलर में बताया गया कि ये विलेन एक प्राइवेट टेरर ग्रुप के लिए काम करता है. इन दोनों व्हाइट और ब्लैक किरदारों के बीच दीपिका पादुकोण ने ग्रे किरदार निभाया है. उनका किरदार एक पूर्व अपराधी का है जो अब ‘पठान’ की मदद करता है. ‘पठान’ ही वो पहली फिल्म भी होगी जिसमें स्पाई यूनिवर्स के बाकी किरदारों का भी क्रॉसओवर होगा. ‘टाइगर’ से सलमान खान तो फिल्म में कैमियो करने वाले हैं ही. साथ ही ‘वॉर’ में कर्नल लूथरा का किरदार निभाने वाले आशुतोष राणा भी ‘पठान’ में नज़र आएंगे.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img