नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले पाकिस्तान (Pakistan) जिंदाबाद के नारे लगाए गए हैं. नई दिल्ली जिले के खान मार्केट मेट्रो स्टेशन के बाहर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे हैं. इसकी सूचना के बाद से ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया है और पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है. सूचना मिलते ही पुलिस की पीसीआर मौके पर पहुंच गई और जांच शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी व दूसरी जांच एजेंसियां भी मौके पर पहुंच गईं हैं. शनिवार और रविवार की दरम्यान रात में ये नारे लगाए जाने की बात कही जा रही है.

नारे लगाने के आरोप में पुलिस ने 3 युवक व 3 युवतियों को हिरासत में ले लिया है और मामले की पूछताछ की जा रही है. मामले में जल्द ही बड़ा खुलासा पुलिस कर सकती है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक पीएस तुगलक रोड में रात करीब 1 बजे एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई कि कुछ लोगों को पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए खान बाजार मेट्रो स्टेशन के पास सुना गया है.  इसके बाद पुलिस हरकत में आई.

बाइक पर आए थे युवा

सूचना मिलने के बाद जांच अधिकारी मौके पर पहुंचे और पाया कि 2 पुरुष, 3 महिला और एक किशोरी नीले रंग की बाइक पर मौके पर मौजूद थे.  पूछने पर पता चला कि ये दोनों परिवार अपने बच्चे के साथ इंडिया गेट के आसपास घूमने आए थे और युलु बाइक किराए पर ली थी.

  उन्होंने बाइक रेस लगाई और एक दूसरे का नाम देश के नाम पर रखा, इसमें पाकिस्तान का नाम भी शामिल था.  इसी दौरान उन्होंने उत्साह में धीमी आवाज में ही पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे. मामले को पुलिस ने गंभीरता से लिया है और सभी से पूछताछ की जा रही है.  जल्द ही मामले में पुलिस आधिकारिक पुष्टि के साथ जानकारी साझा कर सकती है. 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *