पाकिस्तान का T20 World Cup फाइनल खेलने का सपना टूटा, ऑस्ट्रेलिया 11 साल बाद खेलेगा फाइनल

मनोरंजनपाकिस्तान का T20 World Cup फाइनल खेलने का सपना टूटा, ऑस्ट्रेलिया 11 साल बाद खेलेगा फाइनल

पाकिस्तान (Pakistan) टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup) से बाहर हो गया है. अब तक अपना हर मैच जीतते आ रहे पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में हरा दिया है. जिसके बाद अब ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ फाइनल में होगा.

आज पाकिस्‍तान (Pakistan) और ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के बीच आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप (ICC T20 World Cup) 2021 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में 4 विकेट खोकर 176 रन बनाए. पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) और फखर जमान (Fakhar Zaman) ने तूफानी पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis), मैथ्यू वेड (Matthew Wade) और डेविड वार्नर (David Warner) ने तूफानी पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया ने ये मुकाबला 5 विकेट से जीत लिया. अब ऑस्ट्रेलिया 14 नवंबर को न्यूजीलैंड (New Zealand) के साथ फाइनल मुकाबला खेलेगी.


उतार-चढ़ाव भरे इस मुक़ाबले में आख़िरकार ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की. 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर जीवनदान मिलने के बाद मार्कस स्टोनिस ने लगातार तीन छक्के लगाए और मैच ऑस्ट्रेलिया की झोली में आ गया.

टॉस जीत कर ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पहले बल्लेबाज़ी के लिए उतारा. पाकिस्तान ने संभल कर शुरुआत की. इसके बाद कप्तान बाबर आज़म और विकेटकीपर मोहम्मद रिज़वान ने अपने हाथ खोलने शुरू किए.

दोनों ने अर्धशतकीय साझेदारी निभाई. 10वें ओवर में कप्तान आज़म 39 रन बना कर आउट हुए. पहले विकेट के लिए उन्होंने रिज़वान के साथ 71 रनों की साझेदारी निभाई.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles