पैगंबर मोहम्मद (peace be upon him) पर नूपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी के बाद से मुस्लिम देशों और भारत में भी खूब विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. पाकिस्तान ने भी इस मामले में विरोध जताया, लेकिन अब उसने विरोध का गलत तरीका अपना लिया है.

हाल ही में रिवॉल्यूशन पीके नाम के पाकिस्तान स्थित हैकिंग ग्रुप ने असम के पायनियर डिजिटल न्यूज चैनल TIME8 का यूट्यूब अकाउंट लाइव स्ट्रीम के दौरान हैक कर लिया. इसके बाद चैनल पर पाकिस्तान का झंडा और पवित्र पैगंबर का टिकर चला दिया.

9 जून को हुई यह घटना

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, Time8 News असम का एक डिजिटल समाचार नेटवर्क है. इसके यूट्यूब पर करीब 7 मिलियन फॉलोअर्स हैं. इस चैनल के वीडियो पर महीने का एवरेज व्यू 600 मिलियन से अधिक है. 9 जून को एक लाइव न्यूज स्ट्रीम के दौरान TIME8 का प्रसारण अचानक बंद हो गया.

इसके कुछ सेकेंड बाद ही एक ब्रेकिंग न्यूज चलने लगी. इसके तहत स्क्रीन पर पाकिस्तान का झंडा फ्लैश हो गया और बैकग्राउंड में एक इस्लामिक नात चलने लगी, जिसमें पैगंबर मुहम्मद (PBUH) की प्रशंसा की जा रही थी. हाल की घटना पर लाइव स्क्रीन के टिकर को भी ‘रेस्पेक्ट होली पैगंबर (PBUH)’ से बदल दिया गया.

चैनल मैनेजमेंट ने घटना की निंदा की

TIME8 डिजिटल न्यूज नेटवर्क के संस्थापक और प्रबंध संपादक उत्पल कांता ने कहा, ‘इस घटना को पाकिस्तानी हैकर समूह रिवॉल्यूशन पीके ने अंजाम दिया है. यह साइबर आतंकवाद है और हम इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं. हम इस मामले पर अपनी चिंता भी व्यक्त करते हैं क्योंकि यह राष्ट्रीय सुरक्षा से भी संबंधित है.’

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment