पाकिस्तानी बिज़नेसमेन ने जीता अरनब गोस्वामी के चैनल रिपब्लिक भारत के खिलाफ मानहानि का केस

व्यापारपाकिस्तानी बिज़नेसमेन ने जीता अरनब गोस्वामी के चैनल रिपब्लिक भारत के खिलाफ मानहानि का केस

ब्रिटिश-पाकिस्तानी व्यवसायी और प्रॉपर्टी डेवलपर अनिल मुसरत ने लंदन में कट्टर राष्ट्रवादी रिपब्लिक भारत टीवी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा जीत लिया है।

इसके विवादास्पद एंकर अर्नब गोस्वामी द्वारा 22 जुलाई, 2020 को यूके में प्रसारित एक शो के दौरान प्रॉपर्टी डेवलपर को पाकिस्तान की शीर्ष जासूसी एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) का “कठपुतली” कहे जाने के बाद मुसर्रत ने रिपब्लिक टीवी के खिलाफ लंदन उच्च न्यायालय का रुख किया था।

लंदन उच्च न्यायालय ने माना कि इस दावे के पीछे कोई सबूत नहीं था कि वह “आईएसआई कठपुतली” था।

गोस्वामी ने अपने शो में बॉलीवुड सितारों के साथ मुसरत की तस्वीर भी प्रदर्शित की और कैप्शन दिया: “क्या बॉलीवुड को पाकिस्तानियों के साथ किसी भी संबंध को त्याग देना चाहिए जो आतंकवाद समर्थक लाइन लेते हैं?”

मुसर्रत के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और अन्य राजनीतिक नेताओं के साथ घनिष्ठ संबंध हैं।

मामले की कार्यवाही के दौरान, वर्ल्डव्यू मीडिया नेटवर्क लिमिटेड, जिसके पास यूके में रिपब्लिक भारत टीवी के प्रसारण का लाइसेंस है, उपस्थित नहीं हुआ और प्रतिवादी की अनुपस्थिति में डिप्टी मास्टर टूगूड द्वारा निर्णय की घोषणा की गई।

उन्होंने कहा कि “मैं अकेले दावेदार के सबूतों के आधार पर अपना निर्णय लेता हूं, मैं ध्यान देता हूं कि कार्यक्रम में अपने दावे का समर्थन करने के लिए कोई सबूत नहीं था कि दावेदार भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल था जिसमें भारत के खिलाफ आतंकवाद में सहायता करना शामिल था।

“मैं संक्षेप में £37,500 की कुल राशि में दावेदार की लागत का आकलन करता हूं।”

अदालत ने सहमति व्यक्त की कि “प्रतिवादी द्वारा माफी प्रदान करने की कोई वास्तविक संभावना नहीं है”।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles