पाकिस्तान ने सीरीज 3-0 से जीती, बांग्लादेश ने फिर भी नहीं दी ट्रॉफी

मनोरंजनपाकिस्तान ने सीरीज 3-0 से जीती, बांग्लादेश ने फिर भी नहीं दी ट्रॉफी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 3-0 से टी20 सीरीज जीतने के बाद भी पाकिस्तान को उसकी ट्रॉफी नहीं दी गई है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने तर्क दिया है कि टेस्ट सीरीज के नतीजे आने के बाद वे पाकिस्तान टीम को ट्रॉफी सौंप देंगे। बीसीबी ने कहा कि बोर्ड के अध्यक्ष को ट्रॉफी पाकिस्तान को देनी थी लेकिन उनकी अनुपस्थिति के कारण ऐसा नहीं हो पाया।

प्रवक्ता ने कहा कि बोर्ड प्रमुख और प्रायोजक कंपनियां बायोसिक्योर बबल (कोविड के नेतृत्व वाली व्यवस्था) में शामिल नहीं थीं। इसलिए कोविड प्रोटोकॉल के चलते पुरस्कार वितरण कार्यक्रम नहीं हो सका। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने पूरी सीरीज 3-0 से 5 विकेट से जीत ली. मैच की आखिरी गेंद पर पाकिस्तान को जीत के लिए दो रनों की जरूरत थी और मोहम्मद नवाज ने चौका लगाकर पाकिस्तान को जीत दिला दी. बांग्लादेश का प्रदर्शन खराब रहा। उन्होंने 20 ओवर में सिर्फ 124 रन बनाए। मोहम्मद नईम ने भी 47 रन बनाए। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए पाकिस्तान को ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी।

  बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच टी20 सीरीज सिर्फ हार की वजह से चर्चा में नहीं थी। पाकिस्तान की इस हरकत से सीरीज की कई चर्चाएं हुई हैं। जिस तरह पाकिस्तान की टीम ने पिछले दिनों ढाका के एक मैदान में अभ्यास करते हुए अपने देश का झंडा फहराया था. इसके बाद बांग्लादेश के लोगों ने इस पर अपना गुस्सा जाहिर किया था. इसी तरह पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहीन शाह अफरीदी ने एक बांग्लादेशी बल्लेबाज अफिफ हुसैन के टखने में चोट लग गई। शाहीन गुस्से में थीं क्योंकि अफीफ ने उन्हें छक्का लगाया था।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles