पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव पर आज नेशनल असेंबली में बहस हो रही है और इस पर मतदान होना है। इससे पहले उन्होंने देश को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हमारे देश के लिए मेरा संदेश है कि मैं आखिरी गेंद तक पाकिस्तान के लिए हमेशा लड़ता रहा हूं और लड़ता रहूंगा। दरअसल, देश में जारी सियासी घमासान के बीच इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट से तगड़ा झटका लगा था। कोर्ट ने संसद की कार्यवाही को गलत बताते हुए आदेश दिया था कि इमरान खान को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना होगा। अविश्वास प्रस्ताव पर रात को वोटिंग होने की संभावना है। जानिए अब तक का अपडेट- 

स्पीकर असद कैसर का वोटिंग कराने से इनकार
नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर ने वोटिंग कराने से इनकार किया। कैसर ने कहा कि मैं इमरान खान के साथ धोखा नहीं कर सकता। मैं किसी भी सजा के लिए तैयार हूं।  

इमरान खान ने देर रात कैबिनेट मंत्रियों की बैठक बुलाई 
स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार देर रात अपने कैबिनेट मंत्रियों की एक बैठक बुलाई है। खान ने प्रधानमंत्री आवास में रात नौ बजे कैबिनेट बैठक बुलाई है। जियो न्यूज ने उच्च स्तरीय सूत्रों के हवाले से बताया कि बैठक में अहम फैसले लिए जाने की उम्मीद है। हालांकि, इस बैठक ने कई लोगों को हैरान कर दिया क्योंकि अविश्वास मत के लगभग 8 बजे तक पूरा होने की उम्मीद है और इमरान खान के बचने की बहुत कम संभावना है। आखिरी गेंद तक लड़ने की बात कहने वाले इमरान विपक्षी दलों के अविश्वास मत में देरी कर सकते हैं।  

फवाद चौधरी और शाह महमूद ने ट्विटर प्रोफाइल बदला 
इमरान खान सरकार में सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने ट्विटर पर अपना प्रोफाइल बदल लिया है। ट्विटर बायो में उन्होंने खुद को पूर्व मंत्री बताया है। शाह महमूद कुरैशी ने भी ट्विटर पर अपना प्रोफाइल बदलते हुए खुद को पूर्व मंत्री लिखा है।  

इमरान सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में समीक्षा याचिका दायर की 
इमरान सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर शीर्ष अदालत में समीक्षा याचिका दायर की है। अदालत ने नेशनल असेंबली के स्पीकर द्वारा अविश्वास प्रस्ताव निरस्त करने के फैसले को खारिज कर दिया था। अदालत ने दोबारा अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग का आदेश सुनाया था। इस फैसले पर इमरान ने निराशा जाहिर की थी।  

बिलावल बोले, लोकतंत्र का खात्मा करने की साजिश 
बिलावल भुट्टो ने कहा कि इमरान खान को गलत सलाह दी जा रही है। बहुमत जाने के बाद इनको साजिश की याद आ रही है। जब साजिश हो रही थी तभी बोलते। 7 मार्च को इन्होंने कुछ क्यों नहीं बोला। ये लोकतंत्र का खात्मा करना चाहते हैं। ये सियासी शहीद बनना चाहते हैं। संविधान और लोकतंत्र को खत्म करने की साजिश हो रही है। इमरान कुर्सी से चिपके रहने की साजिश कर रहे हैं। स्पीकर को बलि का बकरा बनाया जा रहा है। इमरान खान ने पाकिस्तान को बांट दिया है, हमें पाकिस्तान को जोड़ना है। जाते-जाते तो खेल भावना दिखाते इमरान, मैच हारने के डर से कप्तान विकेट उठाकर भाग रहा है।  

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment