9.6 C
London
Sunday, April 21, 2024

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने किया विराट कोहली के एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड का खात्मा

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का शानदार प्रदर्शन जारी है। शुक्रवार को बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को पांच विकेट से हराकर जीत की हैट्रिक पूरी कर ली। टीम अफगानिस्तान से पहले न्यूजीलैंड और टीम इंडिया जैसी मजबूत टीमों को भी मात दे चुकी है।

अफगानिस्तान के खिलाफ मिली जीत में कप्तान बाबर ने अहम भूमिका निभाई और 47 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली। बाबर ने इस पारी के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली को कप्तान के तौर पर टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज एक हजार रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ दिया है।

जहां विराट ने बतौर कप्तान टी-20 इंटरनेशनल में हजार रन पूरा करने के लिए 30 पारियां खेली थीं, वहीं बाबर ने इतने रन बनाने के लिए उनसे चार पारियां कम खेलीं हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के बाद दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसी, ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन का नंबर आता है, जिन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में एक हजार रन बनाने के लिए क्रमश: 31, 32 और 36 पारियां लीं हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में पाक टीम जब 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी, तो उसकी शुरुआत खराब रही थी, जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान मात्र 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद बाबर आजम और फखर जमां के बीच दूसरे विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी हुई।

इन दोनों की बदौलत पाकिस्तान ने 10 ओवर में एक विकेट पर 72 रनों का स्कोर बना लिया था और उसे अगली 60 गेंद में 76 रन बनाने थे। इस जोड़ी को मोहम्मद नबी ने तोड़ा। बाबर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाने में सफल रहे, लेकिन 17वें ओवर में स्टार स्पिनर राशिद खान का शिकार बन गए। इसके बाद आसिफ अली ने करीम जनात के एक ही ओवर में चार छक्के लगाकर टीम को मैच जिताया।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here