7.9 C
London
Monday, April 15, 2024

मोहम्मद शमी को पाकिस्तानी गेंदबाज ने बताया ‘देश का शेर’, जानिए क्या हैं मामला

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर जीत से शुरुआत की है. भारत ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) को पहले टेस्ट मैच में 113 रन से हराया. केएल राहुल और मोहम्मद शमी भारतीय जीत के दो हीरो रहे. राहुल ने जहां शतक लगाया. वहीं, मोहम्मद शमी ने 8 विकेट झटके. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रहे दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने इस जीत पर भारतीय खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की. उन्होंने खासकर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का जिक्र किया और उन्हें देश का शेर करार दिया.

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने सेंचुरियन में खेले गए मैच के दौरान ही अपने टेस्ट करियर के 200 विकेट पूरे कर लिए. उनकी इस उपलब्धि पर पाकिस्तान के दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर खुश जताई. उन्होंने कू पर अपने पोस्ट में लिखा, ‘मोहम्मद शमी को टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) में खराब प्रदर्शन के लिए ट्रोल किया गया था. लेकिन अब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट पूरे कर लिए हैं. उस व्यक्ति का सम्मान करें जो पूरे दिल से देश का प्रतिनिधित्व कर रहा है. देश का शेर.’

पाकिस्तान के दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) अपने यूट्यूब चैनल पर भी लगातार एक्टिव रहते हैं. उन्होंने एक दिन पहले केएल राहुल की तारीफ की, जो सेंचुरियन टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच भी रहे. कनेरिया ने कहा कि केएल राहुल ने शतक लगाकर भारतीय टीम को बेहतरीन शुरुआत दी. उन्होंने भारतीय जीत की नींव तैयार की, जिससे गेंदबाजों का काम आसान हो गया.

दानिश कनेरिया पाकिस्तान के दिग्गज स्पिनर रहे हैं. वे टेस्ट मैचों में पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर हैं. उन्होंने 61 टेस्ट मैचों में 261 विकेट लिए हैं. हालांकि, उन्हें वनडे मैचों में ज्यादा मौका नहीं मिला. वे सिर्फ 18 वनडे मैच खेल पाए.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here