पाकिस्तान: बीच यात्रा में थी फ्लाइट, पायलट बोला- ड्यूटी खत्म, भड़के यात्री

मनोरंजनपाकिस्तान: बीच यात्रा में थी फ्लाइट, पायलट बोला- ड्यूटी खत्म, भड़के यात्री

इस्लामाबादः पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के एक पायलट ने रविवार को सऊदी अरब की राजधानी रियाद से इस्लामाबाद के लिए उड़ान भरी. यात्रा के दौरान विमान को दम्मम एयरपोर्ट पर उतारा गया. जब दोबारा से उड़ान भरने की बारी आई, तो पायलट ने यह कहते हुए इनकार कर दिया कि उसकी ड्यूटी समाप्त हो गई है, वह प्लेन नहीं उड़ायेगा. यह सुनकर विमान में बैठे यात्री भड़क गए और विरोध जताते हुए उतरने से मना कर दिया. 

भड़के यात्री
पीआईए प्रशासन के अनुसार, विमान पीके-9754 ने रियाद से उड़ान भरी थी, लेकिन खराब मौसम के कारण दम्मम में उतर गया. इसके बाद पायलट ने ड्यूटी खत्म होने की बात कहते हुए विमान को इस्लामाबाद ले जाने से इनकार कर दिया. यह सुनकर यात्रियों का गुस्सा भड़क गया. यात्रियों ने विरोध करते हुए विमान से उतरने से इनकार कर दिया. स्थिति काबू से बाहर होते देखकर एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों को बुलाया गया और हालात को काबू में किया गया. 

पीआईए ने दी सफाई
मामले पर पीआईए के प्रवक्ता ने कहा कि विमान की सुरक्षा के लिये उड़ान भरने से पहले पायलटों के लिए उचित आराम करना आवश्यक होता है, इसलिए यह व्यवस्था की गई थी. उन्होंने कहा कि यात्री रविवार रात 11 बजेतक इस्लामाबाद में उतर जाएंगे. बता दें कि पीआईए ने नवंबर में घोषणा की थी कि वह सऊदी अरब के लिए उड़ानों की संख्या में विस्तार कर रहा है. इसके तहत अब एयरलाइंस की उड़ानें इस्लामाबाद, कराची, लाहौर, मुल्तान, पेशावर आदि शहरों से रवाना होंगी.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles