2.5 C
London
Monday, March 4, 2024

मदरसे में 10 साल के छात्र का हुआ अप्राकृतिक यौन शोषण, यूपी पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

उत्तर प्रदेश के हरदोई (Hardoi) में मदरसे (Madrasa) में इस्लामिक शिक्षा हासिल कर रहे एक सीनियर छात्र ने जूनियर छात्र के साथ कुकर्म की वारदात को अंजाम दिया है। आरोप है कि मदरसे में हाफिजा की डिग्री हासिल कर रहे सीनियर छात्र ने मदरसे में पढ़ने वाले 10 साल के एक छात्र के साथ कुकर्म की वारदात को अंजाम दिया। 

इस वारदात के सामने आने के बाद पुलिस (Police) ने परिजनों की तहरीर पर आरोपित सीनियर छात्र अरबाज के खिलाफ कुकर्म का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपित के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 377 तथा पॉक्सो एक्ट की धारा 5/6 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपित छात्र को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है।

क्या है मामला?

इस्लामिक तालीम हासिल करने वाले मदरसे में शर्मसार कर देने वाला यह मामला हरदोई जिले के कोतवाली शाहाबाद इलाके का है। दरअसल, शाहाबाद स्थित मदरसा जामिया सैयद उल अबरार में कस्बे के बलाईकोट मोहल्ले का रहने वाला अरबाज हाफिजा का छात्र है। आरोप है कि अरबाज ने मदरसे में पढ़ने वाले 10 साल के बालक के साथ मदरसे में ही कुकर्म की वारदात को अंजाम दिया और अश्लील हरकत की। वह उसे मदरसे के अंदर एक कमरे में ले गया और यहाँ उसके साथ अप्राकृतिक यौन शोषण और अश्लील हरकतें की। इसके बाद पीड़ित बालक ने परिजनों को पूरी घटना की जानकारी दी। जिसके बाद पीड़ित बालक की माँ ने पूरे मामले की शिकायतक्षेत्र की पुलिस से की। इस कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

गौरतलब है कि हाल ही में बिहार के सीतामढ़ी जिले में मौलवी तबरेज़ ने अपने मदरसे में पढ़ने के लिए आई नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार किया और उसे गर्भवती कर दिया। उसने इस हरकत को रिकॉर्ड भी कर लिया और वीडियो के जरिए उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। मौलवी ने कथित तौर पर वीडियो का इस्तेमाल कई मौकों पर उसके साथ बलात्कार करने के लिए किया जब तक कि वह गर्भवती नहीं हो गई। इसी तरह बिहार के पटना के मनेर थाने की सीमा के अंतर्गत आने वाले मदरसे में पढ़ने वाली नाबालिग लड़की के साथ शाहबाज रजा नाम के मौलवी ने रेप का प्रयास किया। 

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here