12.8 C
London
Sunday, April 14, 2024

किसान की एक दिन की आय 27 रुपये, PM के दोस्त की एक हजार करोड़, PM बताएं वो ‘प्रधान’ सेवक या ‘मित्र’ सेवक?: मल्लिकार्जुन खड़गे

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

छत्तीसगढ़ के रायपुर (Raipur in Chhattisgarh) में कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन चल रहा है। इस अधिवेशन में आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Congress President Mallikarjun Kharge) ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि गरीब और मध्यम वर्ग के लोग एड़िया रगड़ रहे हैं, जबकि कुछ मुट्ठी भर हजारों करोड़ कमा रहे हैं। खड़गे ने महंगाई को लेकर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने गौतम अडानी का बिना नाम लिए कहा, “हमारे देश में महंगाई बढ़ रही है और गरीबों की हालत खराब है। असमानता इतनी अधिक है कि हमारे देश के कुछ मुट्ठी भर लोग इतना कमा लिए कि उसमें से एक दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति जाकर बन बैठे। मैं पूछता हूँ कि हमारा देश किस दोराहे पर आ खड़ा हुआ है, जहाँ अन्नदाता किसान की प्रतिदिन की आय ₹27 है, और प्रधानमंत्री के एक दोस्त की आय प्रतिदिन ₹1,000 करोड़ है। रोज इश्तेहार में खुद को छपवाने वाले दिल्ली के राजा ‘प्रधान सेवक’ हैं या ‘मित्र सेवक’?”

कांग्रेस ने 2024 के लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2024) की तैयारियों को लेकर चर्चा की और पार्टी ने समान विचारधारा वाले धर्मनिरपेक्ष दलों से गठबंधन पर जोर दिया। इस दौरान पार्टी ने कहा कि तीसरा मोर्चा (Third Front) केवल चुनाव में भाजपा की मदद करेगा। इसलिए जिन्हें भी भाजपा को हराने में दिलचस्पी है, उन सभी समान विचारधारा वाले दलों को एकसाथ आना चाहिए।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img