[email protected]

विश्व धरोहर साइट पर अश्लीलता की हदे पार, वीडियो भी बनाया अब आरोपियों की तलाश शुरू

- Advertisement -
- Advertisement -

एथेंस: यूरोपीय देश ग्रीस (Greece) में एक वीडियो को लेकर बवाल मचा हुआ है. गे-सेक्स वाला ये वीडियो (Gay-Sex Video) ग्रीस के एक प्रमुख ऐतिहासिक स्थल पर शूट किया गया है, जिससे लोगों में नाराजगी है. वीडियो को यूनेस्को की विश्व धरोहरों में शामिल पुरातात्विक स्थल एथेंस के एक्रोपोलिस (Athens’ Acropolis) पर फिल्माया गया है. वीडियो सामने आते ही उसके मेकर पर कार्रवाई की मांग उठ रही है. सोशल मीडिया पर लोगों के विरोध को देखते हुए सरकार ने मामले की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं.

‘दोषियों को जल्द ढूंढकर सजा देंगे’

ग्रीस के संस्कृति मंत्रालय के एक प्रवक्ता (Culture Ministry Spokesman) ने कहा कि मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं और वीडियो बनाने वालों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी. उन्होंने बताया कि वीडियो में दो नकाबपोश पुरुष सेक्स करते दिखाई दे रहे हैं. प्रवक्ता ने दावा किया कि इस वीडियो से जुड़े सभी लोगों को जल्द से जल्द ढूंढ लिया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि एक्रोपोलिस का पुरातात्विक स्थल किसी भी ऐसे काम के लिए नहीं है, जिससे इसके सम्मान को ठेस लगे.

पहले किसी को नहीं थी आपत्ति

36 मिनट के इस वीडियो को पहली बार 16 दिसंबर को ग्रीस के थेसालोनिकी विश्वविद्यालय में सीमित लोगों को दिखाया गया था. हालांकि, तब किसी ने भी वीडियो का विरोध नहीं किया. अब सोशल मीडिया पर इसके खिलाफ जबरदस्त आक्रोश देखने को मिल रहा है. ग्रीक एक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष स्पाइरोस बिबिलास ने कहा कि इस वीडियो को देखकर एक ग्रीक के रूप में मुझे शर्म आती है. आप एक्टिविज्म के नाम पर कुछ भी और सब कुछ नहीं कर सकते.

सरकार पर भी साधा निशाना

वहीं, ग्रीस के संग्रहालयों और पुरातात्विक स्थलों की रखवाली करने वालों का प्रतिनिधित्व करने वाले संघ ने इसे बेहद घटिया फिल्म करार दिया है. उसने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि इस मामले में दोषियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए. साथ ही संघ ने ऐसी जगहों की सुरक्षा के लिए गार्डों के भत्ते को न देने को लेकर वित्त मंत्रालय के भी खिंचाई की. अब पूरे मामले में थेसालोनिकी विश्वविद्यालय प्रशासन की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं.

फेसबुक पर ताजा ख़बरें पाने के लिए लाइक करे

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -
×