19.1 C
Delhi
Friday, December 2, 2022
No menu items!

ट्विटर पर ब्लू टिक को जारी रखने के लिए हर महीने खर्च करने पड़ सकते है 1600 रूपए

- Advertisement -
- Advertisement -

इस दुनिया में कुछ भी मुफ्त में नहीं आता। ऐसा लगता है कि ट्विटर के नए सीईओ एलन मस्क ने इस कहावत को गंभीरता से लिया है। द वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, मस्क नए ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए यूजर्स से 19.99 अमरीकी डालर (1600 रुपये से अधिक) चार्ज करने की योजना बना रहे है जिसमें ट्वीट्स एडिटिंग जैसी अतिरिक्त सुविधाएं मिलेंगी।

इस नए प्‍लान के तहत, वैरिफाइड यूजर्स के पास अपना ब्‍लू टिक लेने या खोने के लिए 90 दिन का समय होगा। प्रोजेक्‍ट पर काम कर रहे कर्मचारियों को बताया गया कि उन्हें फीचर लॉन्च करने के लिए 7 नवंबर की समय सीमा दी गई है। यह रिपोर्ट तब सामने आई। जब एक दिन पहले मस्क ने अपने ट्वीट में कहा था कि ट्विटर अपने यूजर्स के वैरिफिकेशन प्रोसेस को मॉडिफाई करेगा। हालांकि उन्होंने आरोपों से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी। उन्होंने ट्वीट किया था, “पूरी सत्यापन प्रक्रिया को अभी नया रूप दिया जा रहा है।”

- Advertisement -

क्‍या है ब्‍लू टिक

ब्लू टिक ट्विटर पर एक खास तरह का बैज है, जिसे आमतौर पर वैरिफिकेशन के बाद दिया जाता है। लेकिन मस्क का कहना है कि वह इस समय पूरी सत्यापन प्रक्रिया में सुधार कर रहे हैं। आमतौर पर, ट्विटर प्रमुख हस्तियों, पत्रकारों, कार्यकर्ताओं और मशहूर हस्तियों को वैरफिाइड करता है, लेकिन लंबे समय से कई लोगों ने तर्क दिया है कि यह प्रक्रिया उचित नहीं है। और ऐसा लगता है कि मस्क इस पर विचार कर रहे हैं।

वाइन की वापसी

यदि आप एक लंबे समय तक ट्विटर यूजर्स हैं, तो आपको वाइन याद होगा, जो शॉर्ट-वीडियो प्लेटफॉर्म है जिसे कंपनी ने 2013 में खरीदा था, लेकिन फिर 2017 में बंद हो गया। टिकटॉक और रील्स से पहले वाइन अपने समय से काफी आगे था। अब मस्क इसे वापस ला सकते हैं। उन्होंने अपने 110 मिलियन फॉलोवर्स से पूछते हुए एक पोल पोस्ट किया कि क्या वाइन को वापसी करनी चाहिए और 71 परसेंट लोगों ने इसकी वापसी की सहमति दी है।मस्क अगर वाइन वापस ले आए तो इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी। उन्होंने अतीत में इस बारे में बात की है कि कैसे टिकटॉक जैसे प्लेटफॉर्म अधिक आकर्षक हैं और अब ट्विटर भी शॉर्ट वीडियो को आगे बढ़ाना शुरू कर रहा है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img