19.1 C
Delhi
Friday, December 2, 2022
No menu items!

CM हिमंता बिस्वा के सद्दाम हुसैन वाले बयान पर, कांग्रेस की अलका लांबा ने दिया करारा जवाब

- Advertisement -
- Advertisement -

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने दावा किया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी इराक के पूर्व तानाशाह सद्दाम हुसैन जैसे दिखते हैं. बेहतर होता यदि वह अपना हुलिया सरदार पटेल, जवाहरलाल नेहरू या महात्मा गांधी जैसा बनाते. हिमंता बिस्वा सरमा के इस बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने कहा, किसी को भी बोलने में भाषा की मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए.

सीएम हिमंता ने क्या कहा था?

- Advertisement -

राहुल गांधी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बढ़ी हुई दाढ़ी में दिख रहे हैं. सीएम हिमंता ने मंगलवार को अहमदाबाद में एक जनसभा में कहा, मैंने हाल में देखा कि उनका (राहुल का) हुलिया बदल गया है. मैंने कुछ दिन पहले एक टीवी साक्षात्कार में कहा था कि उनके नये रूप में कुछ गलत नहीं है. लेकिन यदि आपको रूप बदलना है तो कम से कम इसे सरदार वल्लभभाई पटेल या जवाहरलाल नेहरू जैसा बनाइए. बेहतर होता कि उनका हुलिया गांधीजी जैसा दिखता, लेकिन आप अपना चेहरा सद्दाम हुसैन जैसा क्यों बना रहे हैं?

उन्होंने दावा किया कि यही वजह है कि कांग्रेस की संस्कृति भारतीय जनता से मेल नहीं खाती. सरमा ने कहा, उनकी संस्कृति उन लोगों के करीब है जिन्होंने कभी भारत को समझा नहीं है. सरमा ने दावा किया कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हिमाचल प्रदेश और गुजरात का दौरा नहीं किया जहां चुनाव हुए हैं या हो रहे हैं. उन्होंने कहा, राहुल गांधी इन राज्यों के बजाय वहां ध्यान दे रहे हैं जहां चुनाव नहीं हैं क्योंकि उन्हें पता है कि वह जहां जाएंगे, हारेंगे.

असम के मुख्यमंत्री ने कहा, उन्होंने नर्मदा बचाओ आंदोलन की कार्यकर्ता मेधा पाटकर को महाराष्ट्र में भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ देखा. उन्होंने दावा किया, उन्होंने गुजरात को पानी से वंचित रखने की साजिश की थी. अगर वह सफल हो जातीं तो नर्मदा जल कभी कच्छ नहीं पहुंचता। राहुल गांधी ऐसे लोगों के साथ भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं जो कभी गुजरात का विकास नहीं चाहते थे.

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, मैं अपनी प्रतिक्रिया से उस आक्षेप को महिमामंडित नहीं करना चाहता. मेरा मानना है कि हम सार्वजनिक रूप से भाषा की मर्यादा बनाकर रखें, यह बहुत महत्वपूर्ण है. असम के मुख्यमंत्री जब इस तरह के बयान देते हैं तो दुर्भाग्य से पैटी ट्रोल जैसे लगते हैं.

अलका लंबा ने क्या कहा?कांग्रेस प्रवक्ता अलका लांबा ने कहा, अच्छा है कि राहुल गांधी ने हिमंता बिस्वा सरमा की तुलना में अपने वफादार कुत्ते को अधिक महत्व दिया. इस बीच, कांग्रेस के संदीप दीक्षित ने कहा, बीजेपी पर हंसने का मन करता है. कभी नहीं सोचा था कि वे इतना नीचे गिर जाएंगे लेकिन भारत जोड़ो यात्रा ने उन्हें हिला कर रख दिया है. उनके नेता (पीएम मोदी) ने भी हाल ही में दाढ़ी बढ़ाई थी लेकिन हमने कुछ नहीं कहा. हम वास्तविक मुद्दों पर बात करते हैं. पीएम कह रहे हैं कि उनके खिलाफ साजिश हो रही है.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img