आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस का सफर आईपीएल 2022 की शुरुआत के बाद से कुछ खास नहीं रहा है। जिसे ये टीम अपने गोल्ड रिकॉर्ड के साथ मिला-जुला नहीं देखना चाहेगी।

बता दें कि इस आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने अपने किसी भी मैच में हाथ नहीं आजमाया है. और अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर मौजूद है। जिसके बाद अब कहा जा रहा है कि मुंबई इंडियंस के आईपीएल में बैन होने की संभावना है।

आइए जानते हैं, मुंबई इंडियंस की टीम पर क्यों लग सकता है बैन? दोस्तों, आप जानते होंगे कि मुंबई इंडियंस पर स्लो ओवर रेट के लिए दो बार जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल के नियमों के मुताबिक ओवरों की समय सीमा होती है। लेकिन अगर कोई टीम अपने निर्धारित समय से बाद में एक ओवर फेंकती है।

इसलिए टीम के कप्तान पर जुर्माना लगाया गया है। और अगर ऐसा दोबारा होता है तो टीम पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाएगा और कप्तान पर जुर्माना लगाया जाएगा। और इसी तरह अगर कोई टीम तीसरी बार ऐसा करती है तो मैच पर रोक लगा दी जाती है। और मुंबई इंडियंस के साथ भी ऐसा ही हुआ है, मुंबई इंडियंस पर स्लो ओवर रेट के लिए दो बार जुर्माना लगाया गया है।

जिसके बाद अगर टीम अब तीसरी बार धीमी हुई तो टीम पर एक मैच का बैन लग सकता है। मुंबई इंडियंस के साथ पहले स्लो ओवर रेट में रोहित शर्मा पर दो बार जुर्माना लगाया गया है। टीम मुंबई इंडियंस पर बुधवार को पंजाब किंग्स से 12 रन से हारकर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। इसके साथ ही अब अगर ऐसा होता है तो मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा पर 30 लाख रुपये का जुर्माना और एक मैच का प्रतिबंध लगाया जाएगा। आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। वहीं टीम पॉइंट टेबल में सबसे नीचे है। मुंबई इंडियंस ने अब तक 5 मैच खेले हैं। लेकिन टीम इनमें से कोई भी मैच नहीं जीत पाई।
हालांकि यह टीम बेहतरीन खिलाड़ियों से भरी हुई है। लेकिन टीम फिर भी एक भी मैच नहीं जीत पाई। नतीजतन, टीम अब 0 अंक और बहुत खराब रन रेट के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे है। और खबरों के मुताबिक अब कहा जा रहा है कि अगर टीम ने ऐसी गलती की तो टीम के कप्तान रोहित शर्मा पर एक मैच का बैन लग सकता है और उनकी जगह टीम के नए कप्तान कीरोन पोलार्ड को बनाया जा सकता है.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment