11.8 C
London
Monday, April 15, 2024

मैदान पर मोहम्मद शमी को देख चढ़ा पांड्या का पारा,रोहित भी बौखलाए, ICC बोला- ये क्या था?

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप में भारत को सेमीफाइनल में करारी हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया के खिलाड़ी इस हार के बाद टूट गए हैं. टीम इंडिया की इस मैच में जितनी खराब गेंदबाजी रही, उतनी ही फील्डिंग भी. भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड के बल्लेबाजों को रोक पाने में जहां पूरी तरह नाकाम नजर आ रहे थे, वहीं फील्डिंग भी उनकी फिसड्डी रही. मैच के 9वें ओवर में कुछ ऐसा ही देखने को मिला था. तब इंग्लैंड बैटिंग कर रही थी. मोहम्मद शमी ने गेंद के साथ कुछ ऐसा किया, जिसे देख हर कोई हैरान रह गया. दरअसल हार्दिक पांड्या 9वां ओवर फेंक रहे थे. दूसरी गेंद पर इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने हार्दिक को रिवर्स शॉट मारा, गेंद फाइन लेग बाउंड्री की ओर चली गई. वहीं मोहम्मद शमी खड़े थे. वह गेंद को पकड़ने के लिए भाग रहे थे. उनके अलावा भुवनेश्वर कुमार भी गेंद के पीछे भाग रहे थे. 

शमी ने गेंद को पकड़कर विकेटकीपर की ओर फेंकने की बजाय भुवनेश्वर की ओर फेंकने की कोशिश की. लेकिन उनको पता नहीं था कि भुवी उनके काफी नजदीक आ गए हैं. शमी की फेंकी हुई बॉल भुवनेश्वर के सिर के ऊपर से चली गई. फिर दौड़कर भुवनेश्वर ने बॉल को पकड़ा. इस दौरान इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने दौड़कर 4 रन ले लिए. 

इस गलती को देख हार्दिक अंदर की अंदर अपना गुस्सा दिखा रहे थे तो वहीं रोहित शर्मा का गुस्सा भी शमी की ओर इशारों में नजर आ रहा था. जिसने भी ये खराब फील्डिंग का दृश्य देखा, उसे यकीन ही नहीं हो रहा था. आईसीसी ने भी इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को शेयर किया और लिखा- क्या था ये?

शमी की खराब फील्डिंग देखकर यही लग रहा था कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने जो भारतीय गेंदबाजों की धुनाई की, उससे उनका हाल बेहाल था. हेल्स और बटलर के तूफान के सामने भारतीय गेंदबाजों ने सरेंडर कर लिया. बटलर ने 80 और हेल्स ने 86 रन बनाए और मैच 10 विकेट से जीत लिया. एलेक्स हेल्स को मैच ऑफ न मैच का अवॉर्ड दिया गया.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img