18.8 C
London
Sunday, May 26, 2024

MS धोनी के बर्थडे पर गौतम गंभीर की तस्वीर पर बवाल, बुरी तरह ट्रोल

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni Birthday) आज अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं. दुनियाभर से उन्हें जन्मदिन की बधाई मिल रही है. हालांकि उनके जन्मदिन के मौके पर पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) बुरी तरह ट्रोल हो रहे हैं. गौतम गंभीर के ट्रोल होने की वजह भी बेहद दिलचस्प है. दरअसल गंभीर ने धोनी के जन्मदिन के मौके पर अपनी फेसबुक कवर फोटो बदली जिसने फैंस का ध्यान अपनी ओर खींचा. गौतम गंभीर ने बुधवार को अपनी फेसबुक कवर फोटो पर वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल से जुड़ी एक फोटो लगाई. फोटो में गौतम गंभीर बल्ला दिखा रहे हैं. दरअसल बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने वर्ल्ड कप 2011 फाइनल में 97 रनों की पारी खेली थी. फैंस को ये फोटो देखकर लगा कि गौतम गंभीर ये बताना चाह रहे हैं कि वर्ल्ड कप 2011 जिताने में धोनी के अलावा उनका भी योगदान रहा है. हालांकि धोनी के चाहने वालों ने गंभीर को बुरी तरह ट्रोल कर दिया.

एक फैन ने तो गंभीर की फोटो को शर्मनाक करार दिया. वहीं एक फैन ने लिखा कि ‘धोनी की सबसे बड़ी खासियत यही है कि वो शांत रहते हैं और रिटायरमेंट के बाद वो उन लोगों पर ध्यान नहीं देते जो उनके खिलाफ एक एजेंडे के तहत काम कर रहे हैं.’

धोनी के खिलाफ कई ‘गंभीर’ बयान दे चुके हैं गौतम

बता दें धोनी और गौतम गंभीर के बीच 36 का आंकड़ा माना जाता है. गंभीर ने कई बार ये बात कही है कि 2011 का वर्ल्ड कप सिर्फ धोनी की वजह से नहीं जीते. बता दें फैंस और मीडिया अकसर धोनी की नाबाद 91 रनों की पारी और उनके सिक्स को काफी तवज्जो देते हैं वहीं उसी खिताबी मुकाबले में गौतम गंभीर ने भी श्रीलंका के खिलाफ 97 रनों की पारी खेली थी. गौतम गंभीर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि टी20 वर्ल्ड कप जिताने में युवराज, जहीर समेत पूरी टीम का हाथ था सिर्फ धोनी का नहीं.

बता दें गौतम गंभीर ने धोनी की कप्तानी पर भी कई बार सवाल खड़े किये. गंभीर ने कहा था कि धोनी को अच्छी टीम विरासत में मिली थी इसीलिए उनके लिए कप्तानी आसान थी. गंभीर के मुताबिक टीम इंडिया को सौरव गांगुली ने खड़ा किया था.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here