दिल्ली: ‘कौन बनेगा करोड़पति’ टीवी जगत का एक बेहतरीन शो है. इस शो ने अब तक लाखों लोगों की किस्मत को पलटा है. यूं तो आपने  ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati)  में अक्सर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को होस्ट करते देखा होगा. लेकिन इस शो का तीसरा सीजन बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने होस्ट किया था और इस दौरान उनके सामने एक ऐसी कंटेस्टेंट आईं, जिन्होंने उनकी खूब बेइज्जती की थी. 

शाहरुख के साथ सख्त व्यवहार

कौन बनेगा करोड़पति में जब अमिताभ की जगह शाहरुख खान (Shahrukh Khan) नजर आए तो शो ने एक अलग ही रंग लिया. हालांकि एक बार उन्हें उस वक्त अजीबोगरीब स्थिति का भी सामना करना पड़ा जब एक कंटेस्टेंट ने उनकी सबके सामने बेइज्जती कर दी थी. कंटेस्टेंट के रूप में बैठीं महिला प्रोफेसर शाहरुख के साथ बेहद सख्ती से पेश आई थीं. कई मौके पर तो एक्टर ने अपने मुंह पर ताला ही लगा लिया था.

केबीसी के तीसरे सीजन को किया था होस्ट

असल में शाहरुख (Shahrukh Khan) इस शो में आने वाले ज्यादातर कंटेस्टेंट्स के गले मिलते थे. मामला 25 अप्रैल 2007 का है. शाहरुख केबीसी का तीसरा सीजन होस्ट कर रहे थे. शो में उनके साथ एक महिला प्रोफेसर थीं. उन्होंने किंग खान से कहा कि वह उनकी फिल्में देखती हैं, लेकिन पहले उन्हें अच्छा एक्टर नहीं मानती थी. हालांकि बाद में उन्होंने शाहरुख के अंदाज को शम्मी कपूर से मिलता-जुलता बताया और उनकी आंखों की भी तारीफ की.

गले लगने से कर दिया था मना

शो में जब उनकी लाइफ लाइंस खत्म हो जाती हैं, तो शाहरुख (Shahrukh Khan) उन्हें खुद से गले लगाने का ऑप्शन (मजाक में) देते हैं. जवाब में महिला प्रोफेसर कहती हैं कि मुझे आपसे गले मिलने का शौक नहीं है. मैं खेल यहीं खेलना छोड़ना चाहती हूं. शाहरुख आगे बोले, मुझे गले लगाने का शौक इसलिए है कि आप कितनी खूबसूरती से खेलीं. चाहता था उस प्यार को बांट सकूं. आपकी दुआएं ले सकूं. शो छोड़ने के बाद शाहरुख उनकी मां को जाकर विनिंग अमाउंट का चेक महिला प्रोफेसर की मां को थमाया और उनके गले लगे.

फैंस ने की थी तारीफ

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के साथ महिला कंटेस्टेंट ने काफी सख्त बर्ताव किया था, लेकिन एक्टर ने अपना धैर्य नहीं छोड़ा वो लगातार शो में बेहद नरमी से उनके साथ पेश आते रहे. इस एपिसोड के बाद लोगों की नजर शाहरुख की अहमियत काफी बढ़ गई थी.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment