कश्मीर मुद्दे पर हो रही एक डिबेट के दौरान कांग्रेस नेता राशिद अल्वी और एंकर अमन चोपड़ा में तीखी बहस हो गई। इस दौरान राशिद अल्वी डिबेट छोड़ कर चले गए।

न्यूज़ 18 इंडिया के शो ‘देश नहीं झुकने देंगे’ में एंकर ने अल्वी से पूछा, इमरान खान कांग्रेस को कोट करते हुए कहते हैं, ”तुम्हारे देश के नेता बोलते हैं कि कश्मीर में पाकिस्तान ने कुछ भी नहीं किया है।” जवाब में अल्वी ने कहा, ‘मैं ज्यादा बहस में पड़ता नहीं हूं, क्योंकि अब टीवी की डिबेट उस लायक नहीं रह गई है। मैं कश्मीर पर बात करने के लिए आया था पर मुझे अंदाजा नहीं था कि इस तरह की गुफ्तगू होगी।’

राशिद अल्वी ने कहा, टू नेशन थ्योरी सावरकर ने दी थी। इस पर डिबेट में मौजूद कश्मीरी एक्टिविस्ट ललित अंबरदार ने टोकते हुए कहा, सबसे पहले टू नेशन की थ्योरी सैयद अहमद खान ने दी थी।

इस पर अल्वी ने कहा, ऐसी चर्चा कीजिए जो लोग सुनें। शोर मचाने का तरीका मेरी समझ से बाहर है। आपके चैनल से मैंने पहले ही कहा था कि कायदे की बहस होगी तभी मैं इसमें हिस्सा लूंगा। एंकर ने उनसे पूछा, क्या यह कहा गया था कि इस डिबेट में आपसे सवाल नहीं पूछा जाएगा? जहां आपसे मीठे सवाल पूछे जाते हैं आप वहीं जाते हैं?

कश्मीर मुद्दे पर राशिद अल्वी ने कहा, जब पाकिस्तान बना तो राष्ट्रीय स्वयंसेवक कहां खड़ा था? इन लोगों ने अंग्रेजों को चिट्ठी लिखकर कहा था कि हम आपके साथ खड़े हैं। वही लोग पाकिस्तान की बात कर रहे हैं। आप अपने कैरेक्टर को देखिए। जब हिंदुस्तान आजादी की लड़ाई लड़ रहा था तो आप अंग्रेजों की गुलामी कर रहे थे। जिसके बाद एंकर और कांग्रेस नेता राशिद अल्वी के बीच बातचीत में तल्खी बढ़ जाती है और अल्वी डिबेट छोड़कर चले जाते हैं।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में 1 महीने के अंदर 11 नागरिकों की हत्या कर दी गई थी। इसको लेकर विपक्ष केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोल रहा है। वहीं इस मुद्दे पर बीजेपी का कहना है कि जिन्होंने भी ऐसी घटना को अंजाम दिया है, चाहे वो लोग सीमा के अंदर या सीमा के बाहर कहीं भी छिपे हो उन्हें चुन-चुनकर मार गिराया जाएगा।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

Leave a comment