6 C
London
Sunday, April 21, 2024

Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर का टेस्ट राइड बैंगलोर में हुआ शुरू, देखें तस्वीरें

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट राइड बैंगलोर में शुरू कर दी गयी है, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट राइड कल से शुरू की जानी थी. Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट राइड आने वाले दिनों में देश के अन्य शहरों में शुरू की जायेगी, वहीं बुकिंग के लिए फाइनल पेमेंट लेने की शुरुआत कल से की जायेगी. इस महीने के अंत तक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी की जायेगी.

कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के टेस्ट राइड की तस्वीरें साझा की है, साथ ही एक वीडियो भी शेयर किया जिसमें पहले दिन हुई गतिविधियों को दिखाया गया है। जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है कंपनी के कर्मचारी Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारें में ग्राहकों को समझा रहे हैं और इसके बाद ग्राहक खुद असल दुनिया में इसका टेस्ट ले रहे हैं।

अनुमान है कि इस महीने ही ओला अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू की जा सकती है। इसके पहले कंपनी ने Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के स्टंट का वीडियो जारी किया था, इस तरह से रैम्प से कूदाकर, तेजी से ब्रेक दबाकर, सामने चक्के को उठाकर टेस्ट कर रहे हैं. इस तरह से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सभी मापदंड में परखा जा रहा है ताकि इसकी क्वालिटी को चेक किया जा सके।

Ola Electric Scooter की अगले बैच की बिक्री 1 नवंबर से शुरू की जानी है लेकिन अब इसे कैंसल करके आगे बढ़ाया गया है, अब अगली बार बिक्री दिसंबर में शुरू की जानी है। ऐसे में नए ग्राहकों को और भी लंबा इंतजार करना होगा। अगली बैच की बुकिंग 16 दिसंबर से शुरू की जानी है और इसकी डिलीवरी अगले साल शुरू की जायेगी।

Ola S1 की कीमत 99,999 रुपये और Ola S1 Pro की कीमत 1,29,999 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गयी है। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.9 kWh की क्षमता की लिथियम-आयन बैटरी पैक से संचालित होती है। इसका इलेक्ट्रिक मोटर 8.5 kW का पीक पॉवर प्रदान करता है। ओला स्कूटर की बैटरी को 750W की क्षमता के पोर्टेबल चार्जर से तकरीबन 6 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

इसके अलावा फास्ट चार्जर से यह महज 18 मिनट में ही 75% तक चार्ज हो जाती है। पूर्ण चार्ज पर Ola S1 121 किलोमीटर की रेंज देती है जबकि S1 Pro स्कूटर 181 किलोमीटर का रेंज देती है। टॉप स्पीड की बात करें तो, Ola S1 को 90 किमी/घंटा की अधिकतम गति पर चलाया जा सकता है जबकि Ola S1 Pro को 115 किमी/घंटा की अधिकतम रफ्तार पर चल सकती है।

इतना ही नहीं ये स्कूटर महज 3 सेकेंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसमें तीन अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं, जिसमें नॉर्मल, स्पोर्ट और हाइपर शामिल हैं। आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर के साथ कंपनी ने इसे कुल 10 रंगों में उपलब्ध कराया है।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के लिए ग्राहकों को ईएमआई का भी विकल्प दिया जा रहा है। अगर आप ईएमआई या लोन लेकर इसे खरीदना चाहते हैं तो आप बैंक ऑफ बड़ौदा, एक्सि बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, जना स्मॉल फाइनेंस बैंक, कोटक महिंद्रा प्राइम, टाटा कैपिचल और यस बैंक में से किसी भी एक बैंक का चुनाव कर सकते हैं।

ड्राइवस्पार्क के विचार

Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के टेस्ट राइड शुरू होने का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था और अब अंततः बैंगलोर के ग्राहकों को इसे टेस्ट करने का मौक़ा मिला। अब कंपनी जल्द ही इसकी शुरुआत अन्य शहरों में करने वाली है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here