नई दिल्‍ली. ओला ऑटोमोबिल‍िटी ने ओला ई-स्‍कूटर एस-1 और एस-1 प्रो की बिक्री (Ola e-Scooter Sale) आज से शुरू कर दी है. इस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को लेकर लोगों की दीवनगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कंपनी हर सेकेंड पर दो इलेक्ट्रिक वाहन बेच रही है. कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल (CEO Bhavish Aggarwal) ने बताया कि ओला ई-स्कूटर के लिए जिन कस्टमर्स ने प्री-बुकिंग करा रखी है, वे बकाया भुगतान कर इसे खरीद सकते हैं. भाविश अग्रवाल ने ट्वीट किया कि देश पेट्रोल वाहनों को खारिज कर इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को चुन रहा है. उन्‍होंने दावा किया कि ओला ने अब तक हर एक सेकेंड में दो ई-स्‍कूटर की बिक्री की है.

कब तक शुरू हो जाएगी ई-स्‍कूटर की डिलिवरी?
सीईओ अग्रवाल ने कहा कि आप ओला की आधिकारिक वेबसाइट या ऐप के जरिये अपना ई-स्‍कूटर बुक करा सकते हैं. उन्‍होंने कहा कि ओला एस-1 की खरीदारी अभी शुरू हो रही है. हम इसे रिजर्वेशन के लिए खोल रहे हैं. अपनी बारी की जानकारी के लिए ई-मेल चेक करें या ओला ऐप पर विजिट करें. साथ ही बताया कि कंपनी ग्राहकों को फाइनेंस की सुविधा भी उपलब्‍ध करा रही है. इसके लिए ग्राहकों को सस्ते ईएमआई प्लान उपलब्‍ध कराए जा रहे हैं, जो 2999 रुपये से शुरू हो रहे हैं. बता दें कि ओला ने 15 अगस्त 2021 को इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो वेरिएंट ओला एस-1 और ओला एस-1 प्रो लॉन्च किए थे. कंपनी इस साल अक्टूबर में 1000 शहरों और कस्बों में इसकी डिलिवरी शुरू कर देगी.

किन राज्‍यों में कम दाम पर मिल रहा ई-स्‍कूटर?
ओला ई-स्कूटर एस-1 की कीमत 99,000 रुपये से शुरू होती है. वहीं, ओला ई-स्कूटर एस-1 प्रो की कीमत 1,29,999 रुपये से शुरू होती है. जिन राज्यों में ई-वाहनों पर सब्सिडी का प्रावधान है, वहां यह कई पेट्रोल स्कूटरों से ज्यादा सस्‍ते दामों पर मिलेगा. दिल्ली में स्टेट सब्सिडी काटने के बाद ओला एस-1 की कीमत 85,099 रुपये होगी, जबकि गुजरात में यह 79,999 रुपये होगी. इससे पहले ओला ई-स्कूटर की बिक्री 8 सितंबर को शुरू होनी थी. हालांकि, कुछ तकनीकी गड़बड़ी के चलते इसे टाल दिया गया था. कंपनी ने बताया कि ओला स्कूटर की बिक्री रिजर्वेशन के आधार पर ही होगी. आसान शब्‍दों में समझें तो जिन ग्राहकों ने पहले रिजर्वेशन कराया है, उन्हें पहले डिलिवरी की जाएगी

ओला ई-स्‍कूटर के लिए कैसे मिलेगा लोन?
ओला ई-स्कूटर ऑनलाइन खरीदने के लिए आपको एक बार में पूरा पमेंट करने या फाइनेंस काराने का विकल्प मिलेगा. अगर आप ऑटो लोन लेकर इसे खरीदना चाहते हैं तो आपको बैंक ऑफ बड़ौदा, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, जना स्मॉल फाइनेंस बैंक, कोटक महिंद्रा प्राइम, टाटा कैपिचल और यस बैंक में से किसी एक चुनाव करना होगा. ओला ने फाइनेंस स्कीम के लिए इन बैंकों के साथ समझौता किया है. एस-1 की ईएमआई 2,999 रुपये से शुरू होगी, जबकि एस-1 प्रो की ईएमआई 3,199 रुपये से शुरू होगी. आपको 48 महीने के लिए लोन मिल सकता है. हालांकि, बैंकों की लोन की स्कीम के आधार पर ईएमआई की रकम में बदलाव हो सकता है.

प्री-अप्रूव्‍ड लोन की मिल रही है सुविधा
एचडीएफसी बैंक ओला और ओला इलेक्ट्रिक ऐप पर पात्र ग्राहकों को कुछ ही मिनटों में प्री-अप्रूव्ड लोन दे देगा. वहीं, टाटा कैपिटल और आईडीएफसी फर्स्ट बैंक डिजिटल प्रोसेस के बाद तुरंत लोन अप्रूव कर देंगे. इसके लिए आधार कार्ड, पैन कार्ड और एड्रेस प्रूफ की जरूरत पड़ेगी.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment