Ola electric scooter News: कैब एग्रीगेटर से टू-व्हीलर वाहन निर्माता कंपनी बनी ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (Ola electric) के इलेक्ट्रक स्कूटर Ola electric scooter ने सड़क पर आने से पहले ही धूम मचाई हुई है. अगर आपने यह स्कूटर बुक कराया है और अभी तक इसकी डिलीवरी नहीं मिली है तो आपका इंतजार जल्द खत्म होने वाला है.

ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल (Ola CEO Bhavish Aggarwal) ने एक वीडियो जारी करते हुए ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर कई खुलासे किए हैं.

भाविश अग्रवाल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में भाविश ने ओला के दो स्कूटरों को स्टंट करते हुए दिखाया है. वीडियो में Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को ऊंची छलांग लगाते, पहियों पर खड़े हो जाने और अन्य करतब करते देखा जा सकता है.

भाविश ने अपने ट्विटर पोस्ट में स्कूटर की टेस्ट ड्राइविंग और डिलीवरी के बारे में भी खुलासा किया है. उन्होंने लिखा है- ‘ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट ड्राइव आने वाले हफ्ते में शुरू हो जाएगी और इसकी पहली डिलीवरी भी जल्द ही की जाएगी.’

हालांकि उन्होंने ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी के बारे में किसी निश्चित तारीख का खुलासा नहीं किया है.

एक सितंबर से शुरू हुई थी बिक्री
ओला इलेक्ट्रिक ने सितंबर में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर एस1 की बिक्री की प्रक्रिया शुरू की थी. औला इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो मॉडल ओला एस1 (Ola S1) और ओला एस1 प्रो (Ola S1 Pro) लॉन्च किए गए हैं. ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री फिलहाल ओला एप (Ola App) के माध्यम से की जा रही है.

अगस्त में इन स्कूटरों की बुकिंग शुरू की गई थी. कंपनी ने महज 499 रुपये में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बुकिंग शुरू की थी. बुकिंग पर ही लोगों का काफी अच्छा रुझान देखने को मिला था. महज 24 घंटे के अंदर 1 लाख से ज्यादा स्कूटरों की बुकिंग हो गई थी.

इसके बाद कंपनी ने 15 और 16 सिंतबर को इन स्कूटरों की बिक्री शुरू की थी. खरीद के लिए 20,000 रुपये की डाउन पेमेंट रख थी. बिक्री के दौरान भी कंपनी ने महज दो दिन के भीतर 1100 करोड़ रुपये स्कूटर बेच डाले. एक बार फिर ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल शुरू होने जा रही है.

इसके साथ ही कंपनी ने स्कूटर के लिए पेमेंट प्लान भी जारी कर दिया है. अगर आपने ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग की है तो पूरी पेमेंट के बाद ही इसकी टेस्ट ड्राइव का आनंद उठा सकते हैं.

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों की बात करें तो इसके ओला एस1 स्कूटर (Ola S1 Price) की एक्स-शोरूम कीतम 99,999 रुपये और ओला एस1 प्रो (Ola S1 Pro Price) की कीमत 1,29,999 रुपये रखी गई है. इन स्कूटरों पर अलग-अलग राज्यों में सब्सिडी भी दी जा रही है.

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार की चार्जिंग पर 180 किलोमीटर की सफर तय कर सकता है.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment