11.6 C
London
Wednesday, April 10, 2024

नुसरत जहां बोलीं- ‘मैंने कोई गलती नहीं की, मेरे बच्चे के पास एक सामान्य पिता हैं’

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

बंगाली अभिनेत्री और राजनेत्री नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने हाल ही में, मातृत्व को अपनाने के बारे में खुलकर बात की और अपने फैसले को ‘समझदार’ बताया है। आइए आपको बताते हैं एक्ट्रेस ने क्या कहा है।

पहले तो ये जान लीजिए कि, नुसरत जहां ने साल 2019 में बिजनेसमैन निखिल जैन के साथ अंतर-धार्मिक विवाह कर लिया था। लेकिन शादी के एक साल बाद ही साल 2020 में वह निखिल जैन से अलग हो गई थीं और 2021 की शुरुआत में उनकी प्रेग्नेंसी की खबर सामने आई। तब एक्ट्रेस ने यश दासगुप्ता के साथ अपने रिश्ते को कबूल तो नहीं किया था, लेकिन निखिल के साथ अपनी शादी को अमान्य बता दिया था। हालांकि, उन्होंने अपने बच्चे के जन्म के बाद एक्टर यश दासगुप्ता संग अपने रिश्ते को आधिकारिक कर दिया था।

अब आइए आपको एक्ट्रेस के लेटेस्ट इंटरव्यू के बारे में बताते हैं। दरअसल, चैट शो ‘इश्क विद नुसरत’ पर बोलते हुए एक्ट्रेस ने यह खुलासा किया कि, वह एक अकेली मां नहीं हैं और उनके बेटे यीशान के पास ‘एक सामान्य पिता और एक सामान्य मां’ हैं। नुसरत ने गर्भावस्था के दौरान अपने शरीर में होने वाले हार्मोनल बदलावों के बारे में भी बताया।

‘इश्क एफएम’ द्वारा यूट्यूब पर साझा किए गए एक वीडियो में नुसरत जहां ने 2021 में लिए गए सबसे साहसिक निर्णय पर एक सोशल मीडिया यूजर के सवाल का जवाब दिया। नुसरत ने कहा कि, मातृत्व की उनकी यात्रा उनका सबसे साहसिक निर्णय था। उन्होंने कहा कि, “मैंने कोई गलती नहीं की है। यह मेरा जीवन है और मैंने निर्णय लिया है। लोगों को यह साहसिक लग सकता है लेकिन मुझे लगता है कि, यह एक बहुत ही समझदारी भरा निर्णय था। मैंने कभी इस बारे में बात नहीं की है, ताकि मैं अपना विवेक बरकरार रख सकूं। सिर्फ इसलिए कि, मैंने इस मामले पर बात नहीं की, बहुत से लोगों ने बहुत सी बातें कही हैं। इसलिए आज मैं इस बारे में बोल रही हूं। हां, मैं बेहद बोल्ड रही हूं और मुझे मां बनने का फैसला लेने के लिए अपने आप पर बहुत गर्व है। मैं अकेली मां नहीं हूं, मेरे बच्चे का एक सामान्य पिता है और मेरी तरह एक सामान्य मां है।”

अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में बात करते हुए नुसरत ने कहा कि, अगर उनके घर में कोई पौधा मर भी जाए तो भी वो रोती रहेंगी। नुसरत ने खुलासा किया कि, वह अपने शरीर में हार्मोनल परिवर्तन के कारण बिना किसी कारण के रोती और हंसती थीं। उन्होंने यह भी कहा कि, उन्हें तड़के 3 बजे एक केला खाने की इच्छा हुई, एक ऐसा फल जो उन्होंने अपने पूरे जीवन में कभी नहीं खाया था। अपने शरीर में बदलाव पर नुसरत ने कहा, “हार्मोनल परिवर्तन के कारण मेरी नाक का आकार बदल गया था। मेरा पैर भी सूज गया था। मेरे शरीर में दो-टोन की खाल थी, जिससे मैं ज़ेबरा जैसी दिखती थी। अगर मैं जेब्रा क्रॉसिंग पर लेट जाती, तो हमारे बीच बहुत अंतर नहीं होता। धीरे-धीरे मैं बेहतर हो रही हूं, क्योंकि मेरा बेटा मेरे पेट से बाहर है।”

इस साल की शुरुआत में अगस्त में नुसरत ने यीशान का स्वागत किया था। अभिनेता यश दासगुप्ता, यीशन के पिता हैं। नुसरत अक्सर यश और उनके बेटे की इंस्टाग्राम पर तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। नुसरत जहां ने अपने बेटे यीशान दासगुप्ता के साथ पहली दिवाली सेलिब्रेट की थी और इस मौके पर उन्होंने एक फैमिली फोटो में अपने बेबी बॉय की झलक सोशल मीडिया पर साझा की थी। पहली तस्वीर उनकी और यश दासगुप्ता की थी, जिसमें एक्टर पर्पल कुर्ता और सफ़ेद पायजामा सेट पहने नजर आ रहे थे और नुसरत पर्पल साड़ी में खूबसूरत लग रही थीं। दूसरी तस्वीर में नुसरत ने अपने बेटे की पहली झलक साझा की थी और तस्वीर पर ‘हैप्पी दिवाली’ का स्टिकर लगाया था।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here