नूपुर शर्मा मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती हैदराबाद से गिरफ्तार

देशनूपुर शर्मा मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती हैदराबाद से गिरफ्तार

सर तन से जुदा और भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी देने वाले गौहर चिश्ती को गिरफ्तार कर लिया गया है। गौहर चिश्ती की तलाश पुलिस को कई दिनों से थी। जानकारी के मुताबिक, गौर चिश्ती को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया है। 

यहां बता दें कि अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती 17 जून को एक आपत्तिजनक वीडियो में कहते हुए नजर आ रहे थे, “अगर कोई हमारे हुजूर की शान में गुस्ताखी करेगा तो हम इसको बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे। गुस्ताखे रसूल की एक ही सज़ा, सिर तन से जुदा सिर तन से जुदा…

पुलिस दल उन्हें शुक्रवार को ट्रांजिट रिमांड पर अजमेर लेकर आयेगा। पुलिस ने बताया है कि गौहर चिश्ती के खिलाफ भड़काऊ भाषण को लेकर 25 जून को प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इसके बाद से वह फरार चल रहे थे और 29 जून के बाद से वह राजस्थान के बाहर चले गए थे। 

गौहर चिश्ती को लेकर खुलासा हुआ था कि साल 2020 में उन्हें सीआरपीएफ का वीडियो बनाने और जासूसी के शक में गिरफ्तार किया गया था। उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड की जांच में जुटी NIA ने अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती को रडार पर लिया है। पहले CRPF कैंप का VIDEO बनाने के कारण पुलिस ने उन्हें पकड़ा था। पुलिस ने उन्हें चेतावनी देते हुए छोड़ दिया था। 

अजमेर के एडिशनल एसपी विकास सांगवान ने कहा, गौहर चिश्ती को पुलिस ने हैदराबाद से गिरफ्तार किया है। उन्होंने दरगाह के बाहर 17 जून को आपत्तिजनक नारे लगाए थे। बता दें कि गौहर चिश्ती के बारे में यह भी कहा जाता है कि उदयपुर में कन्हैयालाल के हत्यारों ने उससे मुलाकत भी की थी।

28 जून को उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की मोहम्मद रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद ने हत्या कर दी थी कन्हैया लाल ने नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली थी। अजमेर शरीफ दरगाह के एक अन्य खादिम सलमान चिश्ती को पुलिस ने पहले ही भड़काऊ वीडियो बनाने के मामले में गिरफ्तार किया है। सलमान चिश्ती ने इस वीडियो में नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को इनाम में अपना मकान देने की बात कही थी।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles