अब दिल्ली की इस मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए देनी होगी फीस, मुसलमानों ने जताई नाराजगी

मनोरंजनअब दिल्ली की इस मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए देनी होगी फीस, मुसलमानों ने जताई नाराजगी

रमजान (Ramadan) का पवित्र महीना चल रहा है और लोग पांचों वक्त की नमाज पढ़ रहे हैं, वहीं दिल्ली में एक अलग ही मामला सामने आया है बताया जा रहा है कि दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में नमाज पढ़ने जाने वालों को 25 रुपये का टिकट (Ticket for Namaz) खरीदना होगा उसी के बाद नमाज पढ़ने की अनुमति दी जाएगी।

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग (ASI) ने ये फैसला लिया है

बताते हैं कि फिरोजशाह कोटला में नमाज पढ़ने जाने वालों को 25 रुपये का टिकट खरीदना होगा उसी के बाद नमाज पढ़ने की अनुमति दी जाएगी. पहले सिर्फ फिरोजशाह कोटला घूमने आने वालों को टिकट लेना पड़ता था लेकिन अब कोटला में नमाज पढ़ने आने वालों के लिए भी टिकट लेना जरूरी कर दिया गया है।

वहीं ASI ने किसी के नमाज पढ़ने पर रोक नहीं लगायी है और लोग टिकट लेकर नमाज पढ़ने भी आए, लेकिन 25 रूपये टिकट लगने से पहले की संख्या में काफी कम लोग आये हैं।

मुस्लिम इस फैसले से नाराज हैं

वहीं नमाज पढने वाले मुस्लिम इस फैसले से नाराज हैं उनका कहना है कि इस टिकट लगने के इस फैसले से उन लोगों के लिये दिक्कत होगी जो खासे गरीब हैं, ये फैसला इसलिए भी लिया गया है क्योंकि कोटला घूमने आने वालों का कहना था कि जब वे टिकट ले रहे हैं तो नमाज पढ़ने आने वालों को छूट क्यों मिल रही है।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles