[email protected]

अब नए नाम से जाना जाएगा फेसबुक! जानिए आखिर कंपनी क्यों ले रही है इतना बड़ा फैसला?

- Advertisement -
- Advertisement -

फेसबुक अब नए नाम से जाना जाएगा। Facebook Inc कंपनी की रीब्रांडिंग की योजना बना रहा है। बताया जा रहा है कि मार्क जुकरबर्ग इसको लेकर जल्द ही बड़ा ऐलान कर सकते हैं। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार कोई ऐसा नाम रखना चाहते हैं जो मेटावर्स पर कंपनी के फोकस को दर्शाए। खबरों के मुताबिक 28 अक्टूबर को फेसबुक का एक कॉन्फ्रेंस होने वाला है जिसमें मार्क जकरबर्ग फेसबुक के नए नाम का ऐलान कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि कंपनी के अन्य एप जैसे कि इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, ऑकुलस आदि को लेकर भी बड़ा ऐलान हो सकता है। यह तमाम खबरें सूत्रों के हवाले से मिल रही हैं। अब तक फेसबुक की ओर से इस पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है। 

रिपोर्ट की माने तो कंपनी यह फैसला इसलिए भी लेना चाहती है ताकि वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के अलावा भी अधिक और रूप में पहचानी जाए। इसके बारे में जब फेसबुक प्रवक्ता से सवाल किया गया तो उन्होंने इस पर टिप्पणी करने से ही इंकार कर दिया। हालांकि हाल में ही फेसबुक के फाउंडर जुकरबर्ग ने कहा था कि कंपनी का भविष्य मेटावर्स में है। बताया जा रहा है कि कंपनी को अपने कारोबारी तौर-तरीकों को लेकर अमेरिकी सरकार से कई तरह की जांच का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में कंपनी नाम के साथ काम के तौर तरीकों में भी बदलाव कर सकती है। 

इसके भी बदले नामहालांकि ऐसा नहीं है कि सिर्फ फेसबुक को लेकर ही नाम बदलने की चर्चा है। फेसबुक का नाम बदल भी जाता है तो कोई नई बात नहीं होगी। क्योंकि आज के समय में कई दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी के भी नाम बदल चुके हैं। गूगल का भी नाम बदल चुका है। गूगल जब लॉन्च हुई थी तो इसका नाम बैकरब था। बाद में इसका नया नाम गूगल कर दिया गया। आज यह दुनिया की सबसे सफल कंपनियों में से एक है। इंस्टाग्राम का भी पुराना नाम बरबन था तो वही जो जोमैटो का पुराना नाम फूडीबे था तो वहीं ट्विटर ओडियो के नाम से जाना जा था। 

फेसबुक पर ताजा ख़बरें पाने के लिए लाइक करे

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -
×