लखनऊ: उत्तर प्रदेश के चुनाव (UP Assembly Election) में कांग्रेस (Congress) ने महिलाओं पर ज्यादा फोकस किया था. अन्य दलों ने भी कई महिला उम्मीदवारों को मौका दिया था, लेकिन ज्यादातर का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. कांग्रेस की एक कैंडिडेट को तो मात्र 1519 वोट मिले हैं. बता दें कि पार्टी ने ह‍स्तिनापुर विधानसभा सीट से अर्चना गौतम (Archana Gautam) को चुनावी मैदान में उतारा था, मगर उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा और वे चुनाव हार गईं. 

तीसरे नंबर पर रहीं बिकिनी गर्ल

ह‍स्तिनापुर विधानसभा सीट से BJP के दिनेश खटीक ने जीत हासिल की है, जबकि दूसरे नंबर पर समाजवादी पार्टी के योगेश वर्मा रहे. बिकिनी गर्ल के नाम से मशहूर अर्चना गौतम को कुल 1519 वोट मिले हैं. वहीं, भाजपा के दिनेश को 1 लाख 7 हजार 87 वोट मिले और दूसरे नंबर पर रहे समाजवादी पार्टी के योगेश वर्मा के खाते में 1 लाख 275 वोट आए.

2015 में हुई थी बॉलीवुड में एंट्री

अर्चना गौतम ने मेरठ के IIMT से BJMC कोर्स किया है. उन्होंने साल 2015 में बॉलीवुड में एंट्री मारी थी. इसके अलावा, वो कई टीवी-प्रिंट विज्ञापनों में भी काम कर चुकी हैं. अर्चना की पहली हिंदी फिल्म ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती थी’. इसके बाद वो फिल्म हसीना पारकर, बारात कंपनी, जंक्शन वाराणसी में नजर आईं. हिंदी फिल्मों के साथ ही उन्होंने तेलुगू और तमिल फिल्मों में भी काम किया है. 

म्यूजिक वीडियोज में भी किया काम

राजनीति में असफल रहीं अर्चना ने ढेरों म्यूजिक वीडियोज में भी काम किया है. हालांकि, उनका फिल्मी करियर फ्लॉप रहा. वो इंडस्ट्री में अपनी पहचान नहीं बना पाईं. अर्चना गौतम यूपी के मेरठ की रहने वाली हैं. उनका जन्म 1 सितंबर 1995 को हुआ था. एक्टिंग के बाद अर्चना ने राजनीति में उतरने का फैसला किया और पिछले साल नवंबर में उन्होंने कांग्रेस ज्वॉइन की थी. 

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment