13.9 C
London
Sunday, April 14, 2024

साड़ी की वजह से महिला को रेस्टोरेंट ने नहीं दी एंट्री,अली की बीवी ऋचा चड्ढा ने सोशल मीडिया पर जमकर लगाई क्लास

बता दें कि जब अनिता ने अंदर जाने से मना करने पर सवाल किया तो वहां की महिला कर्मचारी ने कहा कि, 'मैम हम सिर्फ स्मार्ट कैजुअल्स वालों को ही एंट्री देते हैं और साड़ी स्मार्ट कैजुअल्स में नहीं आती'।

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियोज देखने को मिल जाते हैं जिनसे समाज में छिपी गंदगी भी साफ नजर आ जाती है और लोगों को सच का पता चलता है। इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल ये वीडियो दक्षिणी दिल्ली के अंसल प्लाजा के एक रेस्टोरेंट बार का है जहां एक महिला पत्रकार को इसलिए एंट्री नहीं दी गई क्योंकि उन्होंने साड़ी पहनी थी। वीडियो में दिख रहा है कि रेस्टोरेंट में काम करने वाली महिलाएं अनीता चौधरी नाम की पत्रकार को रेस्टोरेंट के अंदर जाने से रोक रही हैं।

ऋचा चड्ढा ने रेस्टोरेंट की आलोचना की

उनका कहना है कि साड़ी स्मार्ट कैजुअल ड्रेस कोड के तहत नहीं आती है इसलिए आपको अंदर नहीं आने दिया जाएगा। ऐसे में अनीता ने ये वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया और लोग इस रेस्टोरेंट को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। अभिनेता अली फजल की पत्नी एवं अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने भी एक मीम के जरिए इस घटना की निंदा की है।

बता दें कि इस रेस्टोरेंट का नाम अक्विला है। ऋचा चड्ढा ने इस वीडियो को साझा करते हुए रेस्टोरेंट के लोगों के व्यवहार की आलोचना की है। इस वीडियो को रिट्वीट करते हुए ऋचा ने लिखा, ‘ये असभ्यता है, हमारे पारंपरिक कपड़ों की बुराई करना। हमारी भाषा को नीचा दिखाना पोस्ट कोलोनिजेशन ट्रॉमा का सबूत है। इसकी वजह से फासीवाद बढ़ता है और ये ट्रॉमाको और भी बड़ा कर देता है’।

आगे ऋचा ने लिखा, ‘साड़ी स्मार्ट है आपकी पॉलिसी नहीं’। साथ ही उन्होंने हैशटैग साड़ी नॉट सॉरी अक्विला लिखा है। ऋचा के इस पोस्ट पर कई लोगों की प्रतिक्रिया देखनो को मिल रही है और लोग उनकी बात पर सहमति दिखाते हुए रेस्टोरेंट के लोगों को ट्रोल कर रहे हैं।

बता दें कि जब अनिता ने अंदर जाने से मना करने पर सवाल किया तो वहां की महिला कर्मचारी ने कहा कि, ‘मैम हम सिर्फ स्मार्ट कैजुअल्स वालों को ही एंट्री देते हैं और साड़ी स्मार्ट कैजुअल्स में नहीं आती’। इसके बाद से अनीता ने सोशल मीडिया पर ये वीडियो पोस्ट किया और इस पर अब तक ढेरों कमेंट आ चुके हैं।

एक यूजर ने लिखा, ‘सच में, ऐसे खाने पीने की जगहो को स्वतंत्र भारत में भी मौजूद रहने का कोई अधिकार नहीं है। मुझे यकीन है कि ऐसे रेस्टोरेंट-क्लबों के लाइसेंस रद्द करने की जरूरत है जो एथनिक वियर के खिलाफ हैं’। एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘एंट्री से इनकार करना, फटी-कटी हुई जींस पहन रखी है और बेढंगे जूते पहने हैं पूरी तरह से समझ आता है लेकिन साड़ी पहनने की वजह से एंट्री से इनकार करना मूर्खता है’।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here