त्रिपुरा में एक भी मस्जिद को नुकसान नहीं हुआ: गृह मंत्रालय

मनोरंजनत्रिपुरा में एक भी मस्जिद को नुकसान नहीं हुआ: गृह मंत्रालय

त्रिपुरा केस में शनिवार को गृह मंत्रालय ने कहा है कि हाल के दिनों में त्रिपुरा में किसी मस्जिद के ढांचे में तोड़फोड़ का कोई मामला सामने नहीं आया है. ऐसी किसी भी घटना में किसी व्यक्ति को चोट लगने, दुष्कर्म और मौत की कोई रिपोर्ट नहीं है.

गृह मंत्रालय ने अपने बयान में आगे कहा है कि त्रिपुरा के गोमती जिले में एक मस्जिद के क्षति पहुंचाने और तोड़फोड़ के बारे में सोशल मीडिया पर फर्जी जानकारी फैलाई जा रही है. तथ्यों को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है. लोगों को शांत रहना चाहिए और ऐसी खबरों से गुमराह नहीं होना चाहिए.

वहीं, महाराष्ट्र के अमरावती और नांदेड़ में हालात नियंत्रण में है. महाराष्ट्र के डीजीपी संजय पांडेय ने कहा कि प्रदेश में कल से कई जगहों पर हिंसा की घटनाएं हो चुकी हैं. कुछ जगहों पर संचार शटडाउन लगाया है, जिसका पालन करना होगा. इस बीच गृह मंत्रालय ने कहा कि महाराष्ट्र में त्रिपुरा के बारे में फर्जी खबरों के आधार पर हिंसा और आपत्तिजनक बयानों की खबरें आई हैं, जिनका उद्देश्य शांति और सद्भाव को बिगाड़ना है. यह बहुत ही चिंताजनक है और यह आग्रह किया जाता है कि हर कीमत पर शांति बनी रहे.

बता दें कि महाराष्ट्र के अमरावती शहर में शनिवार को बीजेपी द्वारा कथित तौर पर आहूत बंद के दौरान भीड़ ने विभिन्न स्थानों पर पथराव किया गया. इस दौरान दुकानों को भी नुकसान पहुंचाया गया. जिसके बाद शहर में कर्फ्यू लगाया दिया गया. बंद का आयोजन त्रिपुरा की सांप्रदायिक हिंसा के विरोध में अमरावती शहर में शुक्रवार को मुस्लिम संगठनों द्वारा आयोजित रैलियों के खिलाफ किया गया था.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles