9.8 C
London
Thursday, June 13, 2024

मास्क नहीं लगाने पर पुलिस ने उतरवा दिए महिला के सारे कपड़े! बदला लेने के लिए पुलिस पर किया केस

पीड़ित महिला को समझ नहीं आया कि वो ऐसे में क्या करे मगर पुलिसकर्मियों के गुस्साए चेहरे देखकर उसने सारे कपड़े उतार दिये. महिला को कुछ घंटे तक पुलिस ने हिरासत में रखा और फिर उसे जाने दिया.

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण मास्क (Face Mask) पहनना सबसे जरूरी चीज है जिससे कोरोना को फैलने से रोका जा सकता है. यूं तो कई लोग कोरोना नियमों का पालन कर मास्क पहनते हैं मगर कुछ लोग लापरवाही कर जा रहे हैं और मास्क नहीं पहन रहे. कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनके किसी प्रकार की कोई शारीरिक समस्या है जिसके चलते वो मास्क नहीं पहन सकते.

ऐसा ही हाल इंग्लैंड (England) की एक महिला का है जिसने अपनी समस्या के कारण मास्क नहीं लगाया मगर मास्क ना लगाने की उसे इतनी बड़ी सजा मिली कि उसे अपमानित होना पड़ा.

ये घटना इसी साल 25 फरवरी की है जब इंग्लैंड में मास्क पहनना अनिवार्य था. इंग्लैंड के ससेक्स (Sussex) में रहने वाली जुलिएट जॉन्सन (Juliet Johnson) वेटरोज सुपरमार्केट में शॉपिंग करने गई थीं. उन्होंने मास्क नहीं पहना था. उन्होंने बताया कि जब वो सुपरमार्केट में शॉपिंग कर रही थीं तभी वहां का सिक्योरिटी गार्ड उन्हें मास्क पहनने के लिए बोलने आया.

महिला ने उसे बताया कि उन्हें स्वास्थ्य से जुड़ी कोई गंभीर समस्या है जिसके कारण उन्हें मास्क पहनने से छूट मिली हुई है. अपने इस दावे का सबूत देने के लिए उन्होंने गार्ड को कुछ पेपर दिखाए जो डॉक्टरों के थे. गार्ड के जाने के बाद दुकान का मैनेजर भी उन्हें टोकने आया तो उन्होंने उसे भी यही बात बता दी. इसके बाद मैनेजर ने तुरंत पुलिस को बुला लिया.

जब पुलिस वहां पहुंची तो महिला ने उन्हें भी सारी बात बता दी मगर वो उसकी एक नहीं माने और उसे हथकड़ी लगाकर पुलिस स्टेशन लेते गए. वहां मौजूद महिला पुलिसकर्मियों ने उसके साथ काफी जोर-जबरदस्ती की और उससे कहा कि वो अपने सारे कपड़े उतारे (Police made woman strip clothes) क्योंकि उसे चेकिंग करती है और फिर वो जेल के कपड़े पहने.

पीड़ित महिला को समझ नहीं आया कि वो ऐसे में क्या करे मगर पुलिसकर्मियों के गुस्साए चेहरे देखकर उसने सारे कपड़े उतार दिये. महिला को कुछ घंटे तक पुलिस ने हिरासत में रखा और फिर उसे जाने दिया. मगर इस घटना के बाद से ही महिला पुलिस से बदला लेने पर उतारू है. उसने ससेक्स पुलिस (Susex Police) पर केस दर्ज कर दिया है और उन पर अपनी शक्तियों का गलत फायदा उठाने का आरोप लगाया है.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here