25.1 C
Delhi
Tuesday, November 29, 2022
No menu items!

राजस्थान हाईकोर्ट ने कहा, NEET PG 2021 Admission के लिए नहीं होगी सेकंड काउंसलिंग

- Advertisement -
- Advertisement -

राजस्थान उच्च न्यायालय ने आदेश दिया कि NEET PG 2022 प्रवेश के लिए सेकंड काउंसलिंग का आयोजन नहीं किया जाएगा। राजस्थान उच्च न्यायाल की ओर से यह निर्णय इसलिए लिया गया है, क्योंकि इंटरव्यू प्रक्रिया के दौरान बोर्ड ने गलती से जयपुरिया अस्पताल में एक सीट के लिए दो उम्मीदवारों का चयन कर लिया था।

हालांकि, यह मुद्दा अब सुलझ गया है क्योंकि उम्मीदवारों में से एक को डॉ. संपूर्णानंद मेडिकल कॉलेज, SNMC जोधपुर में एक सीट सौंपी गई थी।

- Advertisement -

मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति अशोक कुमार गौर की पीठ ने की, जिन्होंने बाद में इस मुद्दे को सुलझाया जिसके बाद दूसरे राउंड की काउंसलिंग वापस ले ली (withdrawn) गई।

राजस्थान उच्च न्यायालय ने कहा, “MBBS DNB की सीट शुरुआत में जयपुरिया अस्पताल में डॉ ललित धाकर को दी गई थी और वह अपनी योग्यता और पसंद के अनुसार सीट पर प्रवेश पाने के हकदार थे।” SNMC जोधपुर की सीट तब बाल रोग विभाग में डॉ साबिर मोहम्मद को दी गई थी।

राज्य PG काउंसिलिंग बोर्ड ने एक आदेश जारी किया जिसमें कहा गया है कि “राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा पारित आदेश के अनुपालन में, 17 मार्च, 2022 और 20 मार्च, 2022 को जारी पुन: काउंसलिंग के आदेश तत्काल प्रभाव से वापस लिए जाते हैं।”

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here